बिलासपुर में बोले पीएम मोदी, 'छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के हाथ में होता तो बीमारू राज्‍य होता'
Advertisement

बिलासपुर में बोले पीएम मोदी, 'छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के हाथ में होता तो बीमारू राज्‍य होता'

छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के तहत सोमवार को 18 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है.

बिलासपुर में पीएम मोदी ने की चुनावी रैली.

नई दिल्‍ली : छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी का प्रचार करने सोमवार को बिलासपुर पहुंचे. उन्‍होंने बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि छत्‍तीसगढ़ ने बार-बार बीजेपी को आशीर्वाद दिया है. छत्‍तीसगढ़ में कार्यकर्ताओं को उत्‍साह कभी कम नहीं हुआ है. उन्‍होंने क‍हा 'पिस्‍तौल दिखाने वालों को लोकतंत्र जवाब देकर रहेगा. छत्तीसगढ़ की सेवा करने का हमें बार-बार मौका मिला है. उसका एक कारण यहां की जनता और सरकार के बीच में संगठन के कार्यकर्ताओं की मजबूत कड़ी का होना है.'

बीजेपी की विचारधारा विकास
पीएम मोदी ने कहा है कि पहले जाति, परिवार के नाम पर चुनाव लड़े गए. मेरे-तेरे का बंटवारा करके चुनाव लड़े गए. बीजेपी ने देश को विकास की ओर ले जाने का काम किया है. उन्‍होंने कहा कि विरोधियों को समझ नहीं आ रहा है कि वह बीजेपी से मुकाबला कैसे करें. बीजेपी की विचारधारा विकास, विकास और विकास है. जातिवाद का जहर कितना भी लोगों में डालने की कोशिश की जाए, लेकिन लोग सब जानते हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने बिलासपुर में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी छत्‍तीसगढ़ की दुर्दशा का जवाब दें. कांग्रेस पार्टी की पूरी की पूरी राजनीति एक परिवार से शुरू होकर उसी परिवार में आकर पूरी हो जाती है और हमारी राजनीति गरीब की झोपड़ी से शुरू होती है, गरीब की जिंदगी को बदलकर रहे बिना चैन से सोना नहीं, इस इरादे से आगे चलती है. उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ विरोधियों के पास रहता तो विकास न करता. विरोधी नारे तो देते थे लेकिन पूरे नहीं करते थे. बीजेपी ने जो कहा वो रकरके दिखाया. उन्‍होंने कहा कि 4 साल में बीजेपी ने लोगों के लिए जितने घर बनाए, उसके लिए कांग्रेस को 30 साल लगते.

सोनिया-राहुल गांधी को घेरा
उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ अगर कांग्रेस के हाथ में होता तो आज भी बीमारू राज्‍य में गिना जाता. उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो मां-बेटे रुपयों की हेराफेरी में जमानत पर घूम रहे हैं, जमानत पर जिन्दगी जी रहें हैं, वो आज दूसरों को ईमानदारी के प्रमाण पत्र बांट रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को भी निशाने पर लिया. उन्‍होंने कहा 'हाल ही में कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ़ के लिए अपनी 36 बिंदु‍ओं वाला घोषणा पत्र जारी किया है. इसमें 'नामदार' को 150 बार 'सर' लिखा गया है. इसका मतलब यह है कि कांग्रेस के लिए छत्‍तीसगढ़ से अधिक महत्‍वपूर्ण 'नामदार' हैं.'

20 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान
बता दें कि छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के तहत सोमवार को 18 सीटों पर वोटिंग हो रही है. वहीं दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है. छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 1101 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इनके भाग्य का फैसला इस महीने की 20 तारीख को यहां के मतदाता करेंगे. राज्य में चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दल धुआंधार प्रचार कर रहे हैं. 

fallback

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के निर्वाचन वाले 72 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्रों की समीक्षा के बाद कुल 1,249 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र विधिमान्य पाए गए. दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए 26 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के बाद से दो नवम्बर तक चली नामांकन दाखिले की प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों द्वारा कुल 2,655 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे.

सोमवार पांच नवम्बर को नामांकन वापस लेने की अंतिम के बाद कुल 1,101 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए 19 जिलों की 72 विधानसभा क्षेत्रों में 20 नवम्बर को मतदान और 11 दिसम्बर को मतगणना होगी.

Trending news