एमपी के छिंदवाड़ा में राशन की दुकान में लगी आग, 15 की मौत

Last Updated: Saturday, April 22, 2017 - 00:45
एमपी के छिंदवाड़ा में राशन की दुकान में लगी आग, 15 की मौत
केरोसिन के भंडारण में अचानक लगी आग.

भोपाल : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में शुक्रवार को आग लगने से बड़ा हादसा हुआ. राशन की दुकान में आग लगने से  कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई जबकि आग में कई लोग झुलसे भी हैं. यह भीषण हादसा राशन की दुकान में केरोसिन बांटे जाने के दौरान हुआ. केरोसिन लेने के लिए करीब 100 लोग कतार में लगे थे. तभी कमरे में आग लग गई और देखते ही देखते इस आग ने पूरे कमरे को अपनी जद में ले लिया. आग लगने की वजह से लोग कमरे से बाहर नहीं निकल पाए. 

केरोसिन के भंडारण में अचानक लगी आग

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक हर्रई तहसील में बारगी स्थित सरकारी समिति केंद्र पर शुक्रवार को राशन और केरोसिन वितरण किया जा रहा था. राशन लेने के लिए करीब सैकड़ों ग्रामीण कतार में भवन के सामने मौजूद थे, जबकि केंद्र के अंदर करीब तीन दर्जन लोग मौजूद थे. बताया जा रहा है कि केंद्र में वितरण के लिए रखे केरोसिन के भंडारण में अचानक आग लग गई. कुछ ही पल में आग ने पूरे केंद्र को अपनी चपेट में ले लिया. इस वजह से अंदर मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, ‘इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलने से मौत हो गई है.’ उन्होंने कहा, ‘अब तक घटनास्थल से 15 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 12 पुरुष हैं और तीन महिलाएं हैं.’ उन्होंने कहा कि बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कक्ष के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे.

तिवारी ने बताया कि इसी दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है.उन्होंने कहा कि इस दौरान मची अफरा-तफरी से कक्ष में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए. तिवारी ने बताया कि गंभीर घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. तिवारी ने बताया की राशन वितरण करते समय आग लग गई थी. खबर मिलते ही तत्काल पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Friday, April 21, 2017 - 19:42
comments powered by Disqus