मध्य प्रदेशः खदान में धसने से 3 महिलाओं की मौत, 1 घायल
Advertisement

मध्य प्रदेशः खदान में धसने से 3 महिलाओं की मौत, 1 घायल

महिला को बाहर निकालने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

(फाइल फोटो)

जबलपुरः मध्य प्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट छूही की खदान धसने से तीन महिला मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक अन्य मजदूर बुरी तरह से घायल हो गई. खबर मिलने पर मौके पर पहुंची नयागांव थाना पुलिस ने राहत-बचाव कार्य शुरू किया और सभी चार महिलाओं को खदान से बाहर निकाला, लेकिन तब तक 3 महिलाओं की मौत हो चुकी थी, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई थी. महिला को बाहर निकालने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

झारखंड खदान हादसा : 6 अधिकारियों पर मामला दर्ज

शनिवार को करीब 4 बजे हुआ हादसा
मिली जानकारी के मुताबिक चित्रकूट में यह हादसा शनिवार को करीब 4 बजे हुआ. ये सभी महिलाएं यहां घर की पुताई करने के लिए छुही निकालने की कोशिश में खदान में घुसी थीं, लेकिन इसी दौरान खदान की मिट्टी भरभराकर खदान में आ गिरी जिससे सभी महिलाएं उस में दब गईं. बता दें पुलिस को इन महिलाओं को बाहर निकालने में 4 घंटे का समय लगा. जिसके बाद सभी को बाहर निकाला जा सका.

नक्‍सलियों ने बदली हमले की स्‍ट्रेटजी, राजनेताओं को बनाएंगे निशाना

उत्तर प्रदेश के सीतापुर की रहने वाली हैं महिलाएं
पुलिस के मुताबिक ये सभी महिलाएं उत्तर प्रदेश के सीतापुर की रहने वाली हैं. मृतक महिला मजदूर का नाम रामदुलारी 40 वर्ष, गीता 38 वर्ष और गुलबिया 43 वर्ष हैं. ये तीनो एक ही गांव की निवासी हैं. चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाले गए तीनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जेसीबी अस्पताल भेज दिया है. वहीं घायल महिला का सद्गुरु अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

चीन में कोयला खदान में हुई दुर्घटना में अबतक आठ की मौत

चित्रकूट में कई अवैध खदान
बता दें सतना जिले के चित्रकूट में कई अवैध खदानों में खनन का कार्य चलता रहता है. क्षेत्र के आस-पास के लोग चोरी-छुपे यहां खुदाई करते रहते हैं. जिससे आए दिन ऐसे हादसे होते रहते हैं.

ये भी देखे

Trending news