मध्य प्रदेश चुनाव 2018: शिवराज सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने अरुण यादव को मैदान में उतारा

अरुण यादव शुक्रवार सुबह 10 बजे बुधनी पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे. 

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: शिवराज सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने अरुण यादव को मैदान में उतारा
कांग्रेस ने कुछ सीटों पर प्रत्याशियों में भी बदलाव किया है.

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. अरुण यादव को कांग्रेस ने वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी सीट से मैदान में उतारा है. जानकारी के मुताबिक, अरुण यादव शुक्रवार सुबह 10 बजे बुधनी पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे. इस लिस्ट में कुछ घोषित प्रत्याशियों में बदलाव भी किया गया है. 

मानपुर सीट से ज्ञानवती सिंह को मैदान में उतारा गया है. पहले इस सीट पर तिलक राज सिंह को मैदान में उतारा गया था. इंदौर-1 से संजय शुक्ला को घोषित किया गया है. पहले प्रीति अग्नहोत्री को टिकट दिया गया था. रतलाम रूरल सीट से थावर  लाल भूरिया को टिकट दिया गया है. पहले इस सीट पर लक्ष्मण सिंह को टिकट दिया गया था. जतारा सीट को लोकतांत्रिक जनता दल के लिए छोड़ दिया गया है.

 

 

आज प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे नितिन चतुर्वेदी ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर पर्चा भरा. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 15 सालों से जो गलत कर रही है, उसे इस बार भी दोहरा रही है. उन्होंने कहा कि वे इस अन्याय के खिलाफ जनता की अदालत में जाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस नहीं छोड़ रहा हूं और न ही कांग्रेस की विचारधारा. लेकिन, अन्याय करना जितना पाप है उतना ही अन्याय सहना भी है. कांग्रेस पिछले 15 सालों की गलती को एकबार फिर से दोहरा रही है.

Madhya Pradesh Elections 2018: Arun Yadav fight against Shivraj Singh Chouhan
नितिन चतुर्वेदी ने राजनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन दाखिल किया है.

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इन दोनों सूची में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम नहीं हैं. माना जा रहा है कि यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने वापसी की तो ये दोनों ही मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार हैं.