मध्य प्रदेश चुनाव 2018: अब जादू के सहारे BJP बनाएगी प्रदेश में सरकार !
Advertisement

मध्य प्रदेश चुनाव 2018: अब जादू के सहारे BJP बनाएगी प्रदेश में सरकार !

बीजेपी चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए 'जादूगरों की फौज' उतारेगी.

मध्य प्रदेश में एक चरण में 28 नवंबर को चुनाव होंगे.

भोपाल: मध्यप्रदेश में 15 सालों से सत्तारूढ़ बीजेपी 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में लगातार चौथी जीत दर्ज करने के लिए 'जादू' का सहारा लेने जा रही है. दरअसल, बीजेपी चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए 'जादूगरों की फौज' उतारेगी. मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया कि पार्टी पिछले 15 सालों में किए गए कार्यों से मतदाताओं को रूबरू कराने के लिए जादूगरों का इस्तेमाल करेगी. 

जादूगर कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों की करेंगे तुलना
अग्रवाल ने बताया कि जादूगर अपने मैजिक शो के जरिए 15 वर्षों में बीजेपी सरकार ने प्रदेश में कामों और कांग्रेस की पूर्ववती सरकार के कामों की तुलना करेंगे. उन्होंने कहा कि इस माध्यम से जनता का मनोरंजन भी होगा और वह जान पाएंगे कि बीजेपी शासनकाल किस तरह से कांग्रेस शासनकाल से अलग है. उन्होंने बताया कि बीजेपी की योजना है कि इन जादूगरों को ग्रामीण और अर्ध ग्रामीण क्षेत्रों में भेजा जाए. ये जादूगर वहां के बाजारों आदि में जाकर जादू के कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे और मतदाताओं को हमारी सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि हमने अभी जादूगरों की संख्या तय नहीं की है. 

फिलहाल तैयार किया जा रहा है बजट
अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही कई क्षेत्रों में जादू के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे. फिलहाल, इसके लिए होने वाले खर्च का आंकलन कर बजट तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ये जादूगर बताएंगे कि बीजेपी सरकार ने पिछले 15 सालों में मध्यप्रदेश में समाज के कमजोर वर्गों के लिए लोगों के लिए क्या किया है. इन जादू कार्यक्रमों में दिग्विजय सिंह की 10 साल की कांग्रेस सरकार के दौरान सड़क, बिजली और बुनियादी सुविधाओं की "खराब स्थिति" को भी उजागर किया जाएगा. 

एक चरण में 28 नवंबर को होंगे चुनाव
बता दें कि मध्य प्रदेश में एक चरण में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. मध्‍य प्रदेश में दो नवंबर को चुनावों की अधिसूचना जारी होगी. 9 नवंबर तक राज्‍य में नामांकन कराया जा सकेगा. साथ ही 11 दिसंबर को सभी राज्‍यों में मतगणना होगी. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news