पीएम नरेंद्र मोदी को गाली गलौज नहीं करनी चाहिए: मनमोहन सिंह
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी को गाली गलौज नहीं करनी चाहिए: मनमोहन सिंह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं आपका आभारी हूं, मुझे मध्यप्रदेश आकर बहुत खुशी हुई है. मैं जब प्रधानमंत्री था तो मैंने मध्यप्रदेश की बहुत मदद की, आप शिवराज सरकार से पूछ लें, हमारी प्राथमिकता थी कि जो बीजेपी स्टेट हो उसको भी पूरी मदद मिलनी चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि जीएसटी से किसानों को भारी नुकसान हुअा है.

इंदौर: पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली-गलौज नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राफेल डील को लेकर देशभर में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कई विपक्षी दल इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति बनाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन मोदी सरकार इसके लिए तैयार नहीं है. इससे पता चलता है कि राफेल डील में कुछ काला है.

  1. मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे मनमोहन सिंह
  2. मोदी सरकार और शिवराज सरकार पर लगाए कई आरोप
  3. कहा, मोदी सरकार को बेरोजगारी पर जवाब देना चाहिए

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा, 'मैं आपका आभारी हूं, मुझे मध्यप्रदेश आकर बहुत खुशी हुई है. मैं जब प्रधानमंत्री था तो मैंने मध्यप्रदेश की बहुत मदद की, आप शिवराज सरकार से पूछ लें, हमारी प्राथमिकता थी कि जो बीजेपी स्टेट हो उसको भी पूरी मदद मिलनी चाहिए. 5 से 6 महीने रह गई है बीजेपी सरकार के, केंद्र सरकार अपने सारे वादे पूरे करने में विफल रही है. किसानों की दुर्दशा, उनकी फसल के उचित दाम नहीं मिल रहे हैं, किसान खुदकुशी कर रहे हैं.'

पूर्व पीएम ने कहा कि मोदी सरकार को ये जवाब देना होगा कि नौजवान को जो नौकरी के वादे उन्होंने किये थे वे पूरे क्यों नहीं हुए. पीएम मोदी की बातें जुमला बनकर रह गयी हैं. सीबीआई का मुद्दा कोर्ट में है, इसलिए मैं कुछ नहीं कहूंगा, मोदी सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर आई थी. व्यापमं बहुत बड़ा घोटाला है, शिवराज सरकार का राफेल पर जनता को बहुत शक और सुबह है, इसके लिए एक संयुक्त संसदीय समिति की मांग हो रही है. दाल में काला ही काला है, इसलिए सरकार संसदीय समिति नहीं बना रही है.

ये भी पढ़ें: पूर्व PM मनमोहन सिंह पहुंचे इंदौर तो विजयर्गीय ने दागा सवाल- 'आप रिमोट से क्यों चले'

मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर, कालेधन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर हमला बोला. मध्यप्रदेश में भी बेरोजगारी के चलते खुदकुशी हुए हैं. साथ ही किसानों का हाल बुरा है. मध्यप्रदेश में कुछ महीने में ही बीजेपी का टर्म खत्म हो जाएगा, लेकिन जिस भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी सरकार आई थी, वह चरम पर पहुंच गई है. केंद्र से लेकर राज्य तक सरकार पूरी तरह विफल रही है. 

fallback

किसानों की आत्महत्या का सबसे ज्यादा मामला मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड किया गया है. मंदसौर में भी किसानों को पुलिस ने गोलियां खानी पड़ रही है. GST के चलते किसानों पर बहुत भार पड़ा है, फसल बीमा योजना से भी किसानों को कोई लाभ नहीं हुआ है. एनसीआरबी डाटा के मुताबिक बच्चों पर होने वाले अत्याचार लगातार बढ़े हैं. स्वास्थ्य के मामले में भी मध्यप्रदेश का हाल बुरा है.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से जब पूछा गया कि देश को आर्थिक खतरे से बाहर निकालने के लिए सरकार को क्या कदम उठाने चाहिए. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि देश में इन्वेस्टमेंट रेट को बढ़ाना होगा. नेशनल सेविंग्स को प्रोत्साहित करना होगा. सेविंग्स बढ़ानी चाहिए.

ये भी देखे

Trending news