MP चुनाव: कांग्रेस की आखिरी लिस्ट में BJP के बागी सरताज सिंह को मिला टिकट
Advertisement

MP चुनाव: कांग्रेस की आखिरी लिस्ट में BJP के बागी सरताज सिंह को मिला टिकट

कांग्रेस ने पांचवीं और आखिरी लिस्ट में 16 उम्मीदवारों की घोषणा की है. मानपुर सीट को होल्ड पर रखा गया है.

दिवाली के दिन चौथी लिस्ट में 29 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था.

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. दिवाली के दिन चौथी लिस्ट में 29 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया था. पांचवी लिस्ट के साथ ही कुल 230 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने सरताज सिंह को होशंगाबाद विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. सरताज सिंह ने बीजेपी का दामन छोड़कर का कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

मानपुर सीट अभी होल्ड पर
मानपुर सीट को अभी होल्ड पर रखा गया है. यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है. वहीं, पन्ना सीट से शिवजीत सिंह को मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने अभी तक इस सीट पर किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. इस सीट से वर्तमान में शिवराज सरकार में मंत्री कुसुम सिंह महदेले विधायक हैं.

 

इससे पहले 5 नवंबर को तीसरी लिस्ट जारी की गई थी. तीसरी लिस्ट में 13 प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी. दूसरे लिस्ट में 16 और पहले लिस्ट में 155 प्रत्याशियों की घोषणा की गई थी. कुल मिलाकर अब तक 213 सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला हो चुका है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं. कांग्रेस ने शिवराज सिंह के साले संजय सिंह वारासिवनी सीट से मैदान में खड़ा किया है.

 

 

दूसरी लिस्ट में पार्टी ने नये चेहरे सिद्धार्थ लाडा (36) को शिवपुरी जिले की शिवपुरी विधानसभा सीट से टिकट दिया है. उनका मुख्य मुकाबला मध्यप्रदेश की मंत्री एवं पूर्व ग्वालियर राजघराने की वंशज यशोधरा राजे सिंधिया (भाजपा) से होगा. वहीं, कांग्रेस ने महेन्द्र सिंह चौहान को प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ भोपाल की नरेला सीट से मैदान में उतारा है. महेन्द्र वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सीहोर की बुधनी सीट से मैदान में थे और बड़े अंतर से हार गए थे.

fallback
एक कार्यक्रम में सरताज सिंह.

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इन दोनों सूची में मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम नहीं हैं. माना जा रहा है कि यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने वापसी की तो ये दोनों ही मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार हैं.

Trending news