मध्यप्रदेश: आज से शुरू होगा छह दिवसीय 'माण्डव महोत्सव'
Advertisement

मध्यप्रदेश: आज से शुरू होगा छह दिवसीय 'माण्डव महोत्सव'

 जिला अधिकारी दीपक सिंह ने रविवार को यहां बताया कि माण्डव उत्सव के दौरान नृत्य, गायन, वादन के कार्यक्रम होंगे.

फाइल फोटो

धारः मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी माण्डव में सोमवार से 'माण्डव उत्सव' शुरू हो रहा है, जो कि 29 दिसंबर तक चलेगा. माण्डव को 'सिटी आफ जॉय' के नाम से भी जाना जाता है. जिला अधिकारी दीपक सिंह ने रविवार को यहां बताया कि माण्डव उत्सव के दौरान नृत्य, गायन, वादन के कार्यक्रम होंगे. माण्डव उत्सव के दौरान देश भर के लोग इसकी खूबसूरती देख सकेंगे और माण्डव की लोक कला और संस्कृति से परिचित होंगे. इस दौरान माण्डव आने वाले सभी पर्यटकों का आनंद दो गुना हो जाएगा.

मानसून ट्रैवल: मध्‍य प्रदेश की शान मांडू, यहां आज भी जिंदा है रानी रूपमती का प्‍यार

24 से 29 दिसम्बर तक चलने वाले इस उत्सव में माण्डव के मीरा स्थित जीरात में एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का आयोजन भी किया गया है. इसके तहत जल, थल, नभ में रोमांचकारी खेल होंगे. मीरा की जीरात में ही सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित की गई हैं. इसमें नृत्य, गायन एवं वादन के कार्यक्रम होंगे. 

MP: रानी लक्ष्मीबाई के साहस का गवाह ग्‍वालियर का किला, स्‍वर्णिम है जिसका इतिहास

वहीं 29 दिसम्बर को अशर्फी महल के सामने कवि सम्मेलन के कार्यक्रम के साथ आयोजन का समापन होगा. कवि सम्मेलन में अखिल भारतीय स्तर के कवि काव्य पाठ करेंगे. दीपक सिंह ने बताया कि माण्डव उत्सव के माध्यम से आमजन जहां माण्डव की खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकेंगे, वहीं साथ ही वह भारतीय लोक कला एवं लोक संस्कृति से भी परिचित होंगे. इस दौरान माण्डव आने वाले पर्यटकों को दोगुना आनन्द की अनुभूति होगी. (इनपुटः आईएएनएस)

Trending news