म.प्र. मंत्रिपरिषद ने विधायकों के वेतन एवं भत्ते बढ़ाने प्रस्ताव मंजूर किया
Advertisement

म.प्र. मंत्रिपरिषद ने विधायकों के वेतन एवं भत्ते बढ़ाने प्रस्ताव मंजूर किया

मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में विधानसभा परिसर में मंत्रीपरिषद की बैठक में विधायकों के वेतन और भत्ते बढ़ाने का प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।  प्रदेश में यह वृद्धि लगभग छह साल के अंतराल के बाद की जा रही है। प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि का विधेयक विधानसभा के चालू बजट सत्र के दौरान संभवत: कल सदन में पेश किया जायेगा। उन्हें उम्मीद है कि सदन में यह सर्वसम्मति से पारित हो जायेगा क्योंकि सभी सदस्य इसके समर्थन में हैं। 

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेश के विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी प्रदान कर दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में विधानसभा परिसर में मंत्रीपरिषद की बैठक में विधायकों के वेतन और भत्ते बढ़ाने का प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।  प्रदेश में यह वृद्धि लगभग छह साल के अंतराल के बाद की जा रही है। प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि का विधेयक विधानसभा के चालू बजट सत्र के दौरान संभवत: कल सदन में पेश किया जायेगा। उन्हें उम्मीद है कि सदन में यह सर्वसम्मति से पारित हो जायेगा क्योंकि सभी सदस्य इसके समर्थन में हैं। 

विधायकों के वेतन और भत्तों में वृद्धि प्रस्ताव के मुताबिक विधायक का कुल वेतन और भत्ते 71,000 से बढ़ाकर 1.10 लाख रुपये करने का प्रस्ताव है, जबकि मुख्यमंत्री का वेतन एवं भत्ते 1.43 लाख रुपये के स्थान पर दो लाख रुपये तथा विधानसभा अध्यक्ष के 1.20 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.85 लाख रुपये करने का प्रावधान है। विपक्षी कांग्रेस के एक विधायक ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण विधायकों के वेतन और भत्तों में बढ़ोतरी बेहद जरूरी है।

 

Trending news