परीक्षा के डर से बच्चों की तरह मंदिरों के चक्कर काट रहे हैं राहुल गांधी : बीजेपी
Advertisement

परीक्षा के डर से बच्चों की तरह मंदिरों के चक्कर काट रहे हैं राहुल गांधी : बीजेपी

विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी लगातार कर्नाटक दौरे पर हैं. वह अब तक कर्नाटक का 6 बार दौरा कर चुके हैं. 

कर्नाटक के हर दौरे में राहुल गांधी मंदिर और मठों में जा कर विशेष पूजा-अर्चना कर रहे हैं

नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मंदिरों पर जाने पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि भगवान उन सभी लोगों को पहचानते हैं, जो परीक्षा के समय मंदिरों में जाते हैं. जो बच्चे परीक्षा की तैयारी नहीं करते, पढ़ते नहीं हैं, उन्हें परीक्षा से डर लगता है और वे मंदिर जाते हैं. इस तरह के बच्चे वे केवल एक मंदिर में नहीं रुकते हैं बल्कि कई मंदिरों में जाते हैं और यहां तक कि मस्जिद और गुरुद्वारे भी जाते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी यही स्थिति है. बता दें कि कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर राहुल गांधी अपने कर्नाटक दौरे के दौरान मंदिरों और मठों में जा रहे हैं. इसी पर रमन सिंह ने उन पर यह टिप्पणी की है.

  1. 12 मई को कर्नाटक में होंगे चुनाव, 15 को रिजल्ट
  2. कर्नाटक दौरे में राहुल गांधी जा रहे हैं मंदिर-मठों में
  3. राहुल ने यही रणनीति गुजरात चुनाव में भी अपनाई

रमन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी समेत कांग्रेस की भी चुनावों को लेकर कोई तैयारी नहीं है, इसलिए वे घबराए हुए हैं और मंदिर, मठों के चक्कर काट रहे हैं. रमन सिंह ने यहां तक कहा कि ऐसे मतलबी भक्तों को भगवान खूब पहचानते हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे भक्तों को भगवान गुजरात चुनाव में सबक सिखा चुके हैं.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर राहुल गांधी लगातार कर्नाटक दौरे पर हैं. वह अब तक कर्नाटक का 6 बार दौरा कर चुके हैं. राहुल गांधी इन दौरों में मंदिरों और मठों में जा रहे हैं.

fallback

हर दौरे की शुरूआत वे वहां के किसी मंदिर या मठ या फिर दरगाह पर विशेष पूजा-अर्चना करके करते हैं. उन्होंने यही रणनीति गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी अपनाई थी.

12 मई को होंगे चुनाव
225 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में इस समय कांग्रेस का शासन है. यहां 224 सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को मतों की गिनती होगी. चुनावों के लिए कांग्रेस अब तक 218 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है और बीजेपी 154 उम्मीदवारों की. यहां चुनाव प्रचार की कमान स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संभाली हुई है.

fallback

वे पिछले दो महीने से लगातार कर्नाटक का दौरा कर रहे हैं. अपने इस दौरे में राहुल गांधी मंदिरों में जाने की रणनीति का तो इस्तेमाल कर ही रहे हैं, साथ ही लोगों से सीधा संवाद, रोडशो, जनसभाएं आदि भी कर रहे हैं. कांग्रेस यहां फिर से सिद्धारमैया के बल पर चुनावी वैतरणी पर करने की जुगत में है. 

उधर, बीजेपी ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है. बीजेपी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी यहां का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसके अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी राज्य का दौरा कर रहे हैं.

Trending news