MP: स्कूली बच्चों को थमायी बीजेपी की तख्ती, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज
Advertisement

MP: स्कूली बच्चों को थमायी बीजेपी की तख्ती, आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि स्कूली यूनिफार्म पहनीं छात्राओं के हाथ में चुनावी तख्ती थमायी गयी थी. 

फाइल फोटो

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की हफ्ते भर पहले आयोजित चुनावी सभा में आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. इस सभा में स्कूली बच्चों को मुख्यमंत्री और सांवेर के क्षेत्रीय बीजेपी विधायक की तस्वीरों वाली कथित चुनावी तख्ती के साथ बैठाया गया था. क्षिप्रा पुलिस थाने के प्रभारी अजय कुमार वर्मा ने रविवार को बताया कि मांगलिया गांव में 15 अक्टूबर को मुख्यमंत्री की सभा में चुनाव आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के संबंध में स्थानीय बीजेपी नेता सुरेंद्र सिंह धनखेड़ी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. धनखेड़ी बीजेपी के मंडल अध्यक्ष हैं और वह इस सभा के प्रमुख संयोजक थे. 

आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज हुई प्राथमिकी
उन्होंने बताया कि यह मामला सांवेर क्षेत्र के एक अनुविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की जांच रिपोर्ट के आधार पर आईपीसी की धारा 188 (किसी सरकारी अधिकारी के आदेश की अवज्ञा) के तहत शनिवार को मामला दर्ज किया गया. इस बीच, प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव ने बताया कि उन्होंने निर्वाचन आयोग को शिकायत की थी कि मांगलिया में मुख्यमंत्री की 15 अक्टूबर को आयोजित चुनावी सभा में बीजेपी के प्रचार के लिए एक शासकीय स्कूल की नाबालिग छात्राओं को बैठाया गया, ताकि मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके.

सीएम चौहान ने 15 अक्टूबर को की थी चुनावी सभा
उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूली यूनिफार्म पहनीं छात्राओं के हाथ में चुनावी तख्ती भी थमायी गयी थी. इस तख्ती पर मुख्यमंत्री और सांवेर के बीजेपी विधायक राजेश सोनकर की तस्वीरों के साथ बीजेपी का चुनाव चिन्ह भी छपा था. शिवराज ने सत्तारूढ़ बीजेपी की "जन आशीर्वाद यात्रा" के तहत 15 अक्टूबर को जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र के मांगलिया गांव में चुनावी सभा को सम्बोधित किया था.

(इनपुट भाषा से)

Trending news