सीएम शिवराज ने किया 2050 करोड़ रुपए की सिंचाई योजना का भूमिपूजन

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री चौहान जनसमर्थन हासिल करने के लिए 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर निकले हुए हैं. 

सीएम शिवराज ने किया 2050 करोड़ रुपए की सिंचाई योजना का भूमिपूजन
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनसमर्थन हासिल करने के लिए 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर निकले हुए हैं. (फाइल फोटो)

झाबुआ: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनसमर्थन हासिल करने के लिए 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर निकले हुए हैं. सीएम शिवराज सिंह की 'जन आशीर्वाद यात्रा' शुक्रवार को प्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिला पहुंची. सीएम चौहान ने जिले के लिए 2050 करोड़ रुपए की नर्मदा उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के किसानों का फायदा होगा और यहां पंजाब जैसी फसलें लहलहायेंगी. 

पूरे प्रदेश में सिंचाई महाअभियान शुरू है- सीएम चौहान 
उन्होंने इस मौके पर कहा, ‘‘मेरा संकल्प पूरा हो रहा है. इस अंचल में नर्मदा का जल आएगा, जो काम नहर से पूरा नहीं हो सकता वह काम पाइपलाइन से पूरा होगा. इससे जिले के किसानों को फायदा होगा और पंजाब जैसी फसलें यहां लहलहाएगी.’’ उन्होंने कहा कि नर्मदा का पानी धार-झाबुआ जिले को मिलेगा. इससे यहां के किसानों की जिंदगी बदलेगी. पूरे प्रदेश में सिंचाई का महाअभियान शुरू किया है. दस-बारह वर्षों में प्रदेश में 40 लाख हेक्टेयर में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कर दी गई है. 

यात्रा के दौरान सीएम चौहान पर हुआ था हमला
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जन समर्थन यात्रा के दौरान सीधी में मुख्यमंत्री पर पत्थर और चप्पल फेंकी गईं थी. उन्हें काले झंडे दिखाए गए थे. प्रदर्शनकारी एससी/एसटी एक्ट का विरोध कर रहे थे. यह घटना उस समय हुई, जब उनकी यात्रा सीधी जिले के चुरहट में पहुंची. यहां लोगों ने उनका जमकर विरोध किया. हालांकि पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.  

(इनपुट भाषा से)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close