पर्स में मां की फोटो देख चोर ने कोरियर कर लौटाया पर्स, साथ में लिखी ये चिट्ठी

चोर ने एक चिट्ठी भी साथ भेजी है. 

पर्स में मां की फोटो देख चोर ने कोरियर कर लौटाया पर्स, साथ में लिखी ये चिट्ठी
(प्रतीकात्मक फोटो)

होशंगाबाद: पर्स में मां की फोटो देख एक चोर का दिल पसीज गया और उसने चुराये गये पर्स को कोरियर के जरिये उसके मालिक को वापस कर दिया. हालांकि, चोर ने उसमें रखे हुए 1200 रूपये नहीं लौटाए. इसके अलावा, उसने पर्स में रखे सभी आवश्यक दस्तावेज पैनकार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस एवं आधारकार्ड सहित अन्य सामान मध्य प्रदेश के होशंगाबाद स्थित अमर चौक निवासी मोहम्मद असलम को वापस लौटा दिया.

पर्स मिलने के बाद असलम ने बताया कि 25 जुलाई को वह अपनी पत्नी के इलाज हेतु फरीदाबाद गया था. इसी दरम्यान वह दिल्ली के सदर बाजार गया, जहां मटके वाली गली में उसकी जेब कट गई. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी. 

असलम ने कहा, ‘पर्स चोरी होने के करीब दो माह बाद हाल ही में एक कोरियर मेरे घर आया. जब इसे खोलकर देखा तो उसमें मेरा गुम हुआ पर्स था.’ उन्होंने कहा, ‘पर्स के साथ इस कोरियर में एक चिट्ठी भी थी, जिस पर एक नम्बर लिखा था.’ उन्होंने कहा कि उस नम्बर पर फोन कर जब उससे बात की तो वहां से कहा गया कि 1200 रूपये के अलावा हर चीज भेज दी है. यह इसलिए भेजा, क्योंकि इसमें आपकी मां की फोटो है.

असलम ने बताया कि इसके अलावा पर्स लौटाने वाले ने कहा, ‘मैं भी मां से प्यार करता हूं. पर्स में रखी मां की फोटो से लगता है कि आप भी मां के लाडले है. इसलिए पर्स को कोरियर से लौटा दिया है.’ असलम ने कहा, ‘मैंने दिल्ली सदर पुलिस थाने को पर्स मिलने की सूचना दे दी है.’

Tags:

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close