MP: प्रदेश के 7 जिलों में अब तक सामान्य से अधिक बारिश दर्ज

मध्य प्रदेश में इस वर्ष मानसून में 7 जिलों में सामान्य से 20 फीसद अधिक तथा 36 जिलों में सामान्य और 8 जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है.

MP: प्रदेश के 7 जिलों में अब तक सामान्य से अधिक बारिश दर्ज
(फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस वर्ष मानसून में एक जून से 11 सितम्बर तक 7 जिलों में सामान्य से 20 फीसद अधिक तथा 36 जिलों में सामान्य और 8 जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज की गई है. सर्वाधिक 1339.7 मिलीमीटर वर्षा उमरिया में और सबसे कम 473.8 मिलीमीटर अलीराजपुर में दर्ज की गई है. 

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार प्रदेश में सामान्य से अधिक वर्षा वाले सात जिले टीकमगढ़, भिण्ड, दतिया, शिवपुरी, नीमच, सिंगरौली और उमरिया हैं. जबकि 36 जिलों मुरैना, अशोकनगर, शहडोल, खण्डवा, बुरहानपुर, जबलपुर, सीधी, श्योपुर, ग्वालियर, बड़वानी, रतलाम, मंदसौर, कटनी, झाबुआ, रायसेन, रीवा, दमोह, इंदौर, छतरपुर, नरसिंहपुर, खरगोन, गुना, विदिशा, मण्डला, शाजापुर, सीहोर, उज्जैन, आगर-मालवा, होशंगाबाद, राजगढ़, पन्ना, भोपाल, सागर, सतना, डिण्डोरी और सिवनी में सामान्य वर्षा रिकार्ड की गई है. 

MP: चक्रवाती हवाओं का मॉनसून पर पड़ेगा असर, बदलेगा प्रदेश में मौसम

वहीं, प्रदेश के आठ जिलों हरदा, बालाघाट, धार, छ़िंदवाड़ा, अनूपपुर, देवास, अलीराजपुर और बैतूल में सामान्य से कम वर्ष दर्ज की गई है. 

(इनपुट: भाषा)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close