समाज के असंगठित और अशिक्षित लोगों को जोड़ना हमारा मकसद : उदित राज

उदित सतना में अनुसूचित जाति और जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के तत्वावधान में आयोजित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में शामिल होने आए हैं.

समाज के असंगठित और अशिक्षित लोगों को जोड़ना हमारा मकसद : उदित राज
फाइल फोटो

सतना: अनुसूचित जाति एवं जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बीजेपी सांसद डॉ. उदित राज ने कहा कि हमारा मकसद समाज में बिखरे असंगठित, अशिक्षित लोगों को जोड़ना और उनके बीच जागरूकता लाकर उनको अपने अधिकारों के प्रति सजग करना है. राज ने कहा, ‘‘हमारा संगठन विशुद्ध रूप से अराजनैतिक है. हमारा मकसद समाज में बिखरे असंगठित, अशिक्षित लोगों को जोड़ना और उनके बीच जागरूकता लाकर उनको अपने अधिकारों के प्रति सजग करना है.’’ उदित सतना में अनुसूचित जाति और जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के तत्वावधान में आयोजित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में शामिल होने आए हैं.

सवर्ण आंदोलन पर कुछ नहीं बोले बीजेपी सांसद
उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस समाज के नाम से अनेकों प्रकार के लाभ उठाए गए हैं. जब उन से यह पूछा गया कि आपके संगठन के अलावा अनेक ऐसे संगठन है, जो राजनीतिक दृष्टिकोण से काम कर रहें हैं तो जबाव में राज कहा कि ऐसे ही लोगों को सजग करने के लिए मेरी पूरे देश में सभाएं और एकत्रीकरण करने व अराजनैतिक संगठनों से संपर्क किया जा रहा है. सवर्ण समाज के आह्वान पर भारत बंद को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की. बिखरे समाज को जोड़ने के लिए नया फार्मूला पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि समाज में अब सजगता, संगठन और एकजुटता बढ़ती जा रही है. उन्होंने शासन की रीति-नीति पर भी संतोष व्यक्त किया.

(इनपुट भाषा से)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close