VIDEO: महाकाल मंदिर की सिक्योरिटी को चकमा देकर मॉडल ने बनाया वीडियो, मच गया हडकंप

विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति किसी को भी नहीं है, लेकिन मंदिर के अंदर एक मॉडल ने वीडियो बनाया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. 

VIDEO: महाकाल मंदिर की सिक्योरिटी को चकमा देकर मॉडल ने बनाया वीडियो, मच गया हडकंप
(फोटो साभार- स्क्रीन ग्रैब)
Play

उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति किसी को भी नहीं है. बाबा के मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था भी बड़ी कड़ी रहती है, लेकिन मंदिर के अंदर एक लड़की ने वीडियो बनाया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. लड़की  ने अपने मोबाइल से मंदिर के अंदर पूजा करते हुए और अलग-अलग जगहों पर वीडियो बनाया है. मंदिर के अंदर घूम-घूम कर वीडियो बनाती ये लड़की खुद को मॉडल बताती है. 

महाकाल मंदिर में दर्शन करने आई मॉडल की फेसबुक आईडी से पता चला है कि लड़की का नाम नंदनी कुरील  है. मामला 3 सितम्बर सोमवार का बताया जा रह है, जहां विडियो में दिख रही लड़की भस्म आरती करने आई थी. आरती के बाद मंदिर परिसर में ही मॉडल ने फिल्मों के गानों पर कुछ वीडियो भी बनाए. वायरल विडियो से पता नहीं चल पाया कि लड़की की जगह की है लेकिन वीडियो सामने आने के बाद से हडकंप जरुर मच गया है. 

उज्जैनः महाकाल को बंधी देश की पहली राखी, लगाया गया सवा लाख लड्डुओं का भोग

सवाल ये उठता है कि जब मंदिर परिसर में करोड़ों रुपये सुरक्षा एजेंसी के नाम पर खर्च किये जाते हैं तो ये लड़की कैसे अपना मोबाइल लेकर अंदर गई. दूसरी बात ये कि जिस वक़्त लड़की शूट कर रही है उस वक़्त ना सिर्फ आम श्रद्धालु बल्कि मंदिर के पुजारी भी वीडियो में  दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में किसी ने उस लड़की को क्यों नहीं टोका. वीडियो वायरल होने से मंदिर की छवि खराब होती है, लेकिन जब इस बारे में मंदिर के प्रशासक कलेक्टर उज्जैन से बात करनी चाही तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. 

उज्जैन: गणेश भगवान के लिए बनाई गई 7 फीट की राखी, विदेशी महिलाएं मनाती हैं भाई 

पहले भी हुई है ऐसी लापरवाही 
मंदिर परिसर में हुई इस घटना के बाद से पंडित-पुजारी और श्रद्धालु सभी आहात हैं. लोग इसे महाकाल मंदिर की परम्परा के खिलाफ इसको बता रहे है. स्थानीय लोगों ने बताया कि ये इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी एक महिला मंदिर में अपने कुते के बच्चे को ले आई थी. इतना ही नहीं एक महिला ने तो मंदिर के अंदर केक काटकर अपना जन्मदिन भी मनाया था. लोगों का कहना है कि इन घटनाओं के बाद भी लगता नहीं है कि उज्जैन महाकाल मंदिर प्रशासक इस और कोई ध्यान दे रहे हैं. अगर दिया होता तो शायद ये लड़की मोबाइल मंदिर के अन्दर ही नहीं ले जा पाती थी.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close