उज्जैन की सौम्या ने डबल रोप स्किपिंग में गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम

इस पूरे कार्यक्रम की विडियो रिकॉर्डिंग करायी गयी और एक मिनिट तक जम्प करने के बाद पूरा विडियो को बारीकी से देखा गया और फिर आखिर में वर्ड बुक की टीम द्वारा रिकॉर्ड अनाउंस किया गया.

उज्जैन की सौम्या ने डबल रोप स्किपिंग में गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम
2016 में भी बना चुकी हैं रोप स्किपिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के उज्जैन की सौम्या अग्रवाल ने डबल अंडर रोप इवेंट में एक मिनट में 170 जंप करते हुए जम्प में रोप को दो बार अपने पैरों के नीचे से निकाल कर करीब 340 बार रोप को निकालने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है. सौम्या के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के बाद उनके परिवार सहित पूरे मध्य प्रदेश में खुशी की लहर है. सौम्या द्वारा बनाए वर्ल्ड रिकॉर्ड से उन्होंने मध्य प्रदेश का ही नहीं देश का नाम भी रौशन किया है. उज्जैन के सेंट मेरी स्कूल में पढ़ने वाली सौम्या अग्रवाल 11वीं की छात्रा हैं. इससे पहले भी सौम्या 2016 में रोप जंप में गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं.

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम पहुंची उज्जैन
2016 के बाद एक बार फिर सौम्या अग्रवाल ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. जिसे देखने के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकोर्ड की टीम भी आज सौम्या के स्कूल आई थी. उज्जैन के सेंट मेरी स्कुल में शुरू हुए डबल अंडर रोप के रिकॉर्ड में आज स्कूली छात्र-छात्राएं सहित कई हस्तियां और स्कुल का स्टाफ मौजूद था. दरअसल, सौम्या ने एक मिनिट में 170 जम्प करके और हर जम्प में रोप दो बार रोप को अपने पैरों के नीचे से निकाल कर एक नया रिकोर्ड बनाया है.

एक मिनट के रोप जंप का वीडियो
वर्ल्ड बुक की टीम और सभी छात्र-छात्रओं ने रिकॉर्ड बनने की सौम्या को बधाई दी, इस दौरान सौम्या के कोच को भी सभी लोगों ने बधाई दी. वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड का मुख्यालय लंदन में है और भारत में कई शहरों में इनकी ब्रांच है. आज इंदौर हेड ऑफिस से कई अधिकारी उज्जैन पंहुचे थे. इस पूरे कार्यक्रम की विडियो रिकॉर्डिंग करायी गयी और एक मिनिट तक जम्प करने के बाद पूरा विडियो को बारीकी से देखा गया और फिर आखिर में वर्ड बुक की टीम द्वारा रिकॉर्ड अनाउंस किया गया. सौम्या ने अपने कोच मुकुंद झाला सहित अपने माता पिता को यह रिकॉर्ड समर्पित किया है.    

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close