VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया आदिवासियों के साथ डांस, बजाया ढोल

कांग्रेस सांसद व मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों राज्य में जमकर रैलियां कर रहे हैं.

VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया आदिवासियों के साथ डांस, बजाया ढोल
ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. (फोटो साभार : फेसबुक Jyotiraditya M Scindia)

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद व मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों राज्य में जमकर रैलियां कर रहे हैं. इन सबके बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि सिंधिया ने अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ में एक रैली के दौरान आदिवासियों के साथ जमकर डांस किया और परंपरागत ढोल भी बजाया.

 

 

आदिवासियों के साथ डांस करते हुए सिंधिया के इस वीडियो को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. इसके बाद सिंधिया ने आदिवासियों की बीच रैली को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान पर करारा हमला बोला. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य के दोनों मुख्य राजनीतिक दलों बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियों के लिए कमर कस ली है.   

Image may contain: 7 people, people standing
फोटो साभार : फेसबुक Jyotiraditya M Scindia

सीएम ने की आदिवासियों को खरीदने की कोशिश- सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि चौहान आदिवासियों को खरीदने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि आदिवासी बिकाऊ नहीं हैं. आदिवासियों के बीच आयोजित जनसभाओं में सिंधिया ने राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर जमकर हमला बोला. सिंधिया ने कहा, "शिवराज सरकार आदिवासियों को जूते-चप्पल के जरिए गंभीर बीमारी उपहार में दे रही है, वहीं कई स्थानों पर आदिवासी महिलाओं को साड़ियां बांटकर वापस ले ली." 

Image may contain: 8 people, people smiling, people sitting, crowd and child
फोटो साभार : फेसबुक Jyotiraditya M Scindia

सिंधिया ने शिवराज को बताया बहरूपिया
सिंधिया ने कहा, "राज्य सरकार का नेतृत्व करने वाला ही बहरूपिया है, कोलारस और मुंगावली के विधानसभा के उपचुनाव में आदिवासी महिलाओं को एक-एक हजार रुपए मासिक देने का ऐलान किया था, मगर उसके बावजूद वहां से कांग्रेस के प्रत्याशी जीते, क्योंकि आदिवासी स्वाभिमानी और आत्मसम्मान वाला है. चुनाव होने के बाद किसी भी परिवार को एक हजार रुपए नहीं मिले. यह सरकार और मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणा करते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री को घोषणावीर कहा जाता है." सिंधिया ने आगे कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी, तो वह काम अर्जी के आधार पर नहीं बल्कि जनता की मर्जी से काम करेगी. वह सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम करेगी. आदिवासियों की जिंदगी में कांग्रेस ने सदा बदलाव लाया है, यह क्रम आगे भी जारी रहेगा. 

Image may contain: 2 people, crowd
फोटो साभार : फेसबुक Jyotiraditya M Scindia

व्यापमं के असली दोषी मौज कर रहे हैं- सिंधिया
सिंधिया ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा, "बीते 14 साल से वे सत्ता में हैं, इस दौरान उन्होंने खुद को मालामाल कर लिया है, मगर जनता को बेहाल कर दिया है. इस सरकार को सबसे अधिक प्यार अगर किसी से है, तो वह रेत है. यही कारण है कि प्रदेश की सारी नदियों को खोदकर रख दिया गया है." राज्य के व्यापमं घोटाले की चर्चा करते हुए सिंधिया ने कहा कि व्यापमं के असली दोषी मौज कर रहे हैं और निर्दोष बच्चे जेलों में हैं. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है, लायक बच्चा नौकरी को परेशान है और अमीर बाप का नालायक बच्चा नौकरी पा रहा है. इसके अलावा भी राज्य में लगातार घोटाले हो रहे हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close