बीजेपी MLA के विवादित बोल, 'जो महिलाएं संस्कारी बच्चों को जन्म नहीं दे सकतीं, वह बांझ ही रहें'

गुना से भाजपा विधायक पन्नालाल शाक्य यहां एक कार्यक्रम में निशाना साध रहे थे कांग्रेस पर, लेकिन इसी दौरान कुछ ऐसा कह दिया, जिससे आने वाले दिनों में उनकी और उनकी पार्टी की मुसीबत बढ़ना तय है.

बीजेपी MLA के विवादित बोल, 'जो महिलाएं संस्कारी बच्चों को जन्म नहीं दे सकतीं, वह बांझ ही रहें'
गुना से भाजपा विधायक हैं, पन्नालाल शाक्य. फोटो : एएनआई

नई दिल्ली : अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले मप्र के भाजपा विधायक ने एक बार फिर से ऐसा ही बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है. गुना से भाजपा विधायक पन्नालाल शाक्य यहां एक कार्यक्रम में निशाना साध रहे थे कांग्रेस पर, लेकिन इसी दौरान कुछ ऐसा कह दिया, जिससे आने वाले दिनों में उनकी और उनकी पार्टी की मुसीबत बढ़ना तय है.

गुना में उन्होंने एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'कांग्रेस ने कहा था वह गरीबी हटाएगी, लेकिन उसने गरीबों को ही हटा दिया. वहां ऐसी औरते हैं जो ऐसे नेताओं को पैदा करती हैं. ऐसी औरतों का बांझ रहना ही ठीक है, जो ऐसी संतानें पैदा करती हों, जो संस्कारी न हों या समाज का भला न सोच सकें.'

जाहिर है इस तरह के बयान के बयान के बाद उनके खिलाफ विरोध होना तय है. हालांकि पन्नालाल शाक्य के इस बयान पर अब तक भाजपा की ओर से कोई सफाई नहीं आई है. मध्यप्रदेश में इसी साल चुनाव होने हैं. ऐसे में उनका ये बयान नए विवाद को बढ़ावा देने वाला बन सकता है.

इससे पहले भी पन्नालाल शाक्य ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा द्वारा इटली में शादी करने पर कोहली की 'देशभक्ति' पर सवाल उठाया था. तब शाक्य ने कोहली का नाम लिए बिना कहा था, "एक बड़े क्रिकेटर ने हाल ही में शादी की है. लेकिन इस बड़े देश में, क्या उन्हें शादी के लिए कोई जगह नहीं मिली. एक खिलाड़ी जिसके लिए भारत की जमीन कोई मायने नहीं रखती, वह देशभक्त नहीं हो सकता."

VIDEO: मध्यप्रदेश में महिला नेता की दबंगई, जनपद पंचायत के सीईओ को मारा थप्पड़

पन्ना लाल ने कहा, 'विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भारत में शादी क्यों नहीं की. ऐसी क्या जरूरत थी कि दोनों ने इटली जाकर शादी की.' पन्ना लाल ने आगे कहा, 'उन्हें लाखों लोग चाहते हैं, वे दुनिया में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, फिर उन्होंने भारत में शादी क्यों नहीं की.'