मुंबई के पास पटरी से उतरी मालगाड़ी, घटना में कोई हताहत नहीं, कई ट्रेनें रद्द
Advertisement

मुंबई के पास पटरी से उतरी मालगाड़ी, घटना में कोई हताहत नहीं, कई ट्रेनें रद्द

पालघर जिले के तहत आनेवाले दहानू रोड स्टेशन के पास बीती रात दो बजे एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने पर लंबी दूरी की कई ट्रेनें या तो रद्द कर दी गईं या फिर उनका समय नए सिरे से तय कर दिया गया। इस घटना के कारण क्षेत्र को मुंबई से जोड़ने वाले रेल लिंक पर यातायात बाधित हो गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

तस्वीर साभार: ANI

पालघर (महाराष्ट्र): पालघर जिले के तहत आनेवाले दहानू रोड स्टेशन के पास बीती रात दो बजे एक मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने पर लंबी दूरी की कई ट्रेनें या तो रद्द कर दी गईं या फिर उनका समय नए सिरे से तय कर दिया गया। इस घटना के कारण क्षेत्र को मुंबई से जोड़ने वाले रेल लिंक पर यातायात बाधित हो गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

पश्चिम रेलवे के जनसंपक अधिकारी रविंद्र भाकर ने बताया कि यह घटना रात दो बजे की है। पटरी से उतरी मालगाड़ी के 11 डिब्बों को हटाने के लिए और पटरी को साफ करने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मुंबई से आने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। पश्चिम रेलवे का उपनगरीय ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

दहानु रोड स्टेशन मुंबई से लगभग 100 किलोमीटर दूर है। भाकर के अनुसार, मालगाड़ी मुंबई से उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जा रही थी। रास्ते में इसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने कहा कि महाप्रबंधक और मंडलीय रेलवे प्रबंधक समेत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

भाकर ने कहा कि रेल के पटरी से उतरने की वजह का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है। उन्होंने कहा, ‘रेल यातायात बहाल करने में कुछ घंटे लगेंगे।’ जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, उनमें 12935,19059 बीडीटीएस-जामनगर, 12922 सूरत-मुंबई सेंट्रल, 59038 सूरत-विरार शटल, 59024 वलसाड-मुंबई सेंट्रल और 59044 दहानु रोड-विरार शामिल थीं। रेल प्रशासन ने फंसे हुए यात्रियों के लिए वलसाड, नवसारी और पालघर के जिला प्रशासन से बसें मंगवाई हैं।

पश्चिम रेलवे की मंडलीय रेलवे प्रयोगकर्ता परामर्श समिति के सदस्य राजीव सिंघल ने कहा, ‘डिब्बों और पटरियों के अपर्याप्त रखरखाव के कारण ट्रेनों के पटरी से उतरने की ऐसी दुर्घटनाएं जल्दी-जल्दी होती हैं। भविष्य में किसी आपदा से बचने के लिए इनपर गंभीरता से ध्यान दिया जाना चाहिए।’

Trending news