नशीली दवा गिरोह के सिलसिले में बॉलीवुड, टीवी कलाकार जांच के घेरे में
Advertisement

नशीली दवा गिरोह के सिलसिले में बॉलीवुड, टीवी कलाकार जांच के घेरे में

हाल में करोड़ों रुपए की नशीली दवाओं के व्यापार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली ठाणे पुलिस मामले में कथित संलिप्तता के लिए बॉलीवुड और टेलीविजन जगत के कुछ कलाकारों की जांच कर रही है।

तस्वीर सौजन्य : डीएनए

ठाणे : हाल में करोड़ों रुपए की नशीली दवाओं के व्यापार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली ठाणे पुलिस मामले में कथित संलिप्तता के लिए बॉलीवुड और टेलीविजन जगत के कुछ कलाकारों की जांच कर रही है।

पूर्व फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम पहले ही अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ माफिया और उनके पार्टनर विकी गोस्वामी से जुड़े मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर आ चुका है।

ठाणे के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस 80 और 90 के दशक में फिल्मों में अभिनय कर चुकी एक बॉलीवुड हस्ती की संलिप्तता से जुड़े सुरागों की जांच कर रही है। एक टीवी अभिनेत्री और कुछ छोटे-मोटे कलाकारों का नाम सामने आने के बाद पुलिस उनकी भी जांच कर रही है।

अधिकारी ने नाम लिए बिना कहा कि जिन लोगों की जांच की जा रही है, वे कथित रूप से मुंबई के होटलों में मिले थे जहां गोस्वामी के नशीली दवाओं की आपूर्ति के तरीके पर चर्चा की थी।

उन्होंने कहा कि साथ ही उनमें से कुछ गोस्वामी के करीबी संपर्क में हैं।

इससे पहले ठाणे पुलिस ने मीडिया से कहा था कि मामले में गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुए गिरोह के काम के तौर तरीकों और नशीली दवा इफेड्रिन की बिक्री के संबंध में केन्या एवं दुबई में हुई महत्वपूर्ण बैठकों के ब्यौरे दिए थे।

कुल मिलाकर मामले में 17 आरोपी हैं जिनमें से सात अब भी फरार हैं। बाकी दस को गिरफ्तार कर लिया गया है और वे अब न्यायिक हिरासत में हैं।

पुलिस ने गत अप्रैल में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एवोन लाइफसाइंसेज लिमिटेड के परिसर में छापेमारी के बाद करीब 2,000 करोड़ रुपए की लगभग 18.5 टन इफेड्रिन जब्त की थी। इसके बाद पुलिस ने ये गिरफ्तारियां कीं।

इफेड्रिन एक प्रतिबंधित मादक पदार्थ है। पुलिस के अनुसार एवोन लाइफसाइंसेज की सोलापुर इकाई से प्रसंस्करण के बाद इफेड्रिन दवा कथित रूप से विदेश भेजी जा रही थी। इफेड्रिन पाउडर का इस्तेमाल मादक पदार्थ के तौर पर किया जाता है।

जेल में बंद आरोपियों में - सागर सुरेश पावले, मयूर सुरेश सुखधरे, राजेंद्र जगदम्बाप्रसाद दिमरी, धनेश्वर राजाराम स्वामी, पुनीत रमेश श्रृंगी, मनोज तेजराज जैन, हरदीपसिंह इंदरसिंह गिल, राजेंद्र धीरजलाल कचा, बाबासाहब शंकर धोत्रे और जय मुल्जी मुखी शामिल हैं।

फरार आरोपियों में किशोर राठौड़, डॉ अब्दुल्ला और उसके दो सहयोगी शामिल हैं। किशोर के एक पूर्व नेता का बेटा होने की बात कही जा रही है जबकि अब्दुल्ला विदेश में रहता है।

गिरोह का खुलासा सबसे पहले गत 12 अप्रैल को हुआ जब ठाणे पुलिस ने नाइजीरिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस ने सोलापुर में 14 अप्रैल को छापेमारी की।

Trending news