भूमाता ब्रिगेड ने अब त्रयम्‍बकेश्‍वर मंदिर में महिलाओं के पूजा करने की मांग रखी
Advertisement

भूमाता ब्रिगेड ने अब त्रयम्‍बकेश्‍वर मंदिर में महिलाओं के पूजा करने की मांग रखी

शनि शिंगणापुर के बाद अब एक और मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। महाराष्ट्र के नासिक में स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भूमाता ब्रिगेड ने अपनी मांग मंदिर ट्रस्ट के समक्ष रखी हैं। हालांकि, मंदिर ट्रस्ट ने उनकी मांग को खारिज कर दिया है। भूमाता ब्रिगेड ने चुनौती दी है कि महिलाओं को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने दिया जाए, अन्यथा उनकी ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

मुंबई : शनि शिंगणापुर के बाद अब एक और मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। महाराष्ट्र के नासिक में स्थित त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के प्रवेश को लेकर भूमाता ब्रिगेड ने अपनी मांग मंदिर ट्रस्ट के समक्ष रखी हैं। हालांकि, मंदिर ट्रस्ट ने उनकी मांग को खारिज कर दिया है। भूमाता ब्रिगेड ने चुनौती दी है कि महिलाओं को मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने दिया जाए, अन्यथा उनकी ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

भूमाता ब्रिगेड अब त्रयम्‍बकेश्‍वर मंदिर में महिलाओं की पूजा के लिए आंदोलन चलाने के मूड में आ चुकी है। गौर हो कि त्रयम्‍बकेश्‍वर मंदिर में महिलाओं के लिए एंट्री बैन है।

मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश की पुरजोर मांग करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता तृप्‍ति देसाई सोमवार को नासिक के त्र्यम्बकेश्वर मंदिर तक मार्च के लिए निकल गई हैं। देसाई ने बताया कि करीब 150-200 महिलाओं के साथ मंदिर तक जाऊंगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि हमें हिरासत में नहीं लिया जाएगा, क्‍योंकि हमें मुख्‍यमंत्री और पुलिस का समर्थन है।  गौर हो कि महाराष्ट्र के नासिक से 28 किलोमीटर दूर स्थित श्री त्र्यंबकेश्वर ज्योर्तिलिंग स्थित है। यह भगवान शिव के 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक है।

Trending news