शपथग्रहण के बाद अमित शाह से मिले उद्धव ठाकरे
Advertisement

शपथग्रहण के बाद अमित शाह से मिले उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और उनके मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के तुरंत बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भेंट की। वानखेड़े स्टेडियम में इस संक्षिप्त बैठक में हुई बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

मुंबई : महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और उनके मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के तुरंत बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भेंट की। वानखेड़े स्टेडियम में इस संक्षिप्त बैठक में हुई बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सरकार बनाने को लेकर भाजपा द्वारा ‘लगातार अपमान’ किए जाने के आधार पर शिवसेना ने कहा था कि वह शपथग्रहण समारोह में भाग नहीं लेगी। पार्टी की ओर से इस घोषणा के बाद अमित शाह ने नाराज चल रहे शिवसेना प्रमुख से भेंट कर उन्हें समारोह में आने के लिए मनाया।

समारोह के बाद शिवसेना के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने कहा, ‘शिवसेना ने बस छोड़ दी है। मुझे नहीं पता ऐसा किसकी वजह से हुआ।’ शपथग्रहण के बाद उद्धव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हाथ मिलाया और हाल-चाल भी पूछा। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों दलों के बीच सत्ता के स्वीकार्य बंटवारे को लेकर गंभीर वार्ता कब होनी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर ने कहा, ‘शिवसेना हमारा स्वाभाविक सहयोगी है। यदि वह हमारे साथ आते हैं तो उनका स्वागत है। फैसला उन्हें करना होगा।’ महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, ‘हम यहां नए मुख्यमंत्री को हमारी ओर से शुभकामनाएं देने आए हैं। हम नयी सरकार के सभी जनहित नीतियों में उसका समर्थन करेंगे।’ पवार की पार्टी राकांपा नयी सरकार को बिना शर्त बाहर से समर्थन देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है।

Trending news