सिंचाई घोटाला : फड़णवीस ने अजीत पवार, तटकरे के खिलाफ दी जांच की अनुमति
Advertisement

सिंचाई घोटाला : फड़णवीस ने अजीत पवार, तटकरे के खिलाफ दी जांच की अनुमति

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने करोड़ों रुपए के सिंचाई घोटाले में पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार एवं राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे के खिलाफ जांच करने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। यह प्रस्ताव एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने तैयार किया है।

सिंचाई घोटाला : फड़णवीस ने अजीत पवार, तटकरे के खिलाफ दी जांच की अनुमति

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने करोड़ों रुपए के सिंचाई घोटाले में पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार एवं राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे के खिलाफ जांच करने के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। यह प्रस्ताव एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने तैयार किया है। फड़णवीस ने शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा में इस बारे में घोषणा की।

महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के शामिल हो जाने से फणडवीस सरकार रांकापा नेताओं के खिलाफ जांच की अनुमति देने का निर्णय ले पाई है क्योंकि राकांपा राज्य में भाजपा को बाहर से समर्थन देने के लिए तैयार थी। अब भाजपा को राकांपा के समर्थन की जरूरत नहीं है।

ज्ञात हो कि राज्य में राष्ट्रपति शासन के वक्त एसीबी ने जांच कराने का प्रस्ताव तैयार किया था। राज्य में सरकार बन जाने के बाद जांच से संबंधित फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा गया। गृह मंत्रालय पहले ही जांच की अनुमति दे चुका है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के शासन के दौरान अजीत पवार और तटकरे जल संसाधन विभाग के प्रभारी थे। विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने 70 हजार करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले का आरोप लगाया था।   

Trending news