शीना हत्याकांड में इंद्राणी ने ‘स्वीकारी’ भूमिका, पीटर से फिर हुई पूछताछ
Advertisement

शीना हत्याकांड में इंद्राणी ने ‘स्वीकारी’ भूमिका, पीटर से फिर हुई पूछताछ

शीना बोरा हत्या मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने अपराध में अपनी भूमिका कबूल कर ली जबकि उनके पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से आज एक और दौर की लंबी पूछताछ हुई। पुलिस इस उलझे हुए मामले की परतें खोलने में लगी हुई है।

शीना हत्याकांड में इंद्राणी ने ‘स्वीकारी’ भूमिका, पीटर से फिर हुई पूछताछ

मुम्बई : शीना बोरा हत्या मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने अपराध में अपनी भूमिका कबूल कर ली जबकि उनके पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से आज एक और दौर की लंबी पूछताछ हुई। पुलिस इस उलझे हुए मामले की परतें खोलने में लगी हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ज्यादा जानकारी दिये बगैर कहा कि इंद्राणी ने अपराध में अपनी भूमिका ‘कबूल’ कर ली है। पिछले महीने गिरफ्तारी के बाद से इंद्राणी कह रही थी कि शीना अभी जिंदा है और अमेरिका में रह रही है।

पुलिस ने कहा कि पीटर से आज फिर पूछताछ की गई और उनका उनकी पत्नी तथा दो अन्य आरोपियों से आमना-सामना भी कराया गया। सुबह साढ़े 11 बजे खार पुलिस थाने पहुंचने वाले पीटर से देर शाम तक पूछताछ हुई।

पुलिस ने कहा कि पीटर का उनकी पत्नी के अलावा इस मामले में गिरफ्तार इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और उनके चालक श्याम राय से आमना-सामना कराया गया। आज की पूछताछ की निगरानी डीसीपी स्तर के एक अधिकारी कर रहे थे। पीटर से इस मामले के सिलसिले में बुधवार देर रात तक करीब 12 घंटे पूछताछ हुई थी। आज पीटर के आने के दो घंटे बाद इंद्राणी को भी थाने लाया गया।

अधिकारी ने कहा, ‘मुखर्जी को आज फिर खार थाने बुलाया गया क्योंकि हम इंद्राणी के बयान के साथ उनके बयानों का मिलान करने का प्रयास कर रहे हैं जिनके साथ मिलकर उन्होंने आईएनएक्स मीडिया का गठन किया था।’ इस बीच, कलीना के फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी ने इंद्राणी के नमूने और रायगढ़ जिले में पाए गए कंकाल के अवशेष की जांच शुरू कर दी है ताकि डीएनए का मिलान किया जा सके और पता लगाया जा सके कि क्या शव शीना का ही है।

पुलिस ने कल स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर के वर्ली स्थित फ्लैट की जांच की थी और कुछ दस्तावेज एवं लैपटॉप अपने साथ ले गई। पीटर से जो सवाल पूछे गए थे वहीं सवाल इंद्राणी से भी पूछे गए। इंद्राणी को बांद्रा की हवालात से लाकर बगल के कमरे में बिठाया गया था।

पीटर से जो सवाल पूछे गए उनमें वित्तीय लेनदेन खासकर उनके निवेश, विभिन्न कंपनियों में उनके शेयर और इंद्राणी, बेटे राहुल, सौतेली बेटी शीना और छोटी सौतेली बेटी विधि को उन्होंने कितना धन दिया, इंद्राणी की पहले की शादी से उनकी बेटी कौन है आदि पूछे गए। शीना बोरा का प्रेम प्रसंग राहुल से चल रहा था जो पीटर और उनकी पूर्व पत्नी का बेटा है। शीना की 24 अप्रैल 2012 को कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।

24 वर्षीय शीना की एक कार में कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी गई, फिर उसके शव को जला दिया गया और मुंबई से 84 किलोमीटर दूर रायगढ़ के जंगलों में फेंक दिया गया। उसके शव के अवशेष एक महीने बाद पाए गए और पुलिस ने उसे अज्ञात मानकर दफना दिया।

तीन वर्षों तक इंद्राणी मुखर्जी अपने परिवार और दोस्तों को बताती रही कि शीना अमेरिका चली गई है। हाल में सिद्धार्थ दास नाम के एक व्यक्ति ने शीना का जैविक पिता होने का दावा किया था और कहा कि वह इंद्राणी के संपर्क में नहीं था।

Trending news