VIDEO : महाराष्‍ट्र के पालघर में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन की मौत

आग ने कुछ ही समय में आसपास की तीन केमिकल फैक्‍टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

VIDEO : महाराष्‍ट्र के पालघर में केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन की मौत
अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है

मुंबई : मुंबई के पास स्थित पालघर जिले के तारापुर एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्‍टरी में गुरुवार रात धमाके के साथ आग लग गई. आग ने कुछ ही समय में आसपास की तीन केमिकल फैक्‍टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया. घटना में तीन लोगों की मौत हुई है. वहीं घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. चश्‍मदीदों के मुताबिक आग लगने से पहले तेज धमाका सुना गया था. अभी भी आग पर काबू पाने का प्रयास चल रहा है. माना जा रहा है आग फैक्‍टरी में लगे बॉयलर में हुए धमाके से लगी. 

रात 11:10 बजे पर हुआ हादसा
गुरुवार रात 11:10 बजे पहला धमाका महाराष्‍ट्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमआईडीसी) के ई-107 यूनिट में स्थित केमिकल फैक्‍टरी नोवाफीन स्‍पेशियलिटीज प्राइवेट लिमिटेड में हुआ. इसी के साथ भीषण आग लग गई. केमिकल फैक्‍टरी होने के कारण आग तेजी से फैली. इस फैक्‍टरी में केमिकल और कॉस्‍मेटिक प्रिजर्वेटिव तैयार होते थे.

तीन अन्‍य फैक्‍टरियों को चपेट में लिया
नोवाफीन स्‍पेशियलिटीज प्राइवेट लिमिटेड में धमाके के साथ लगी आग तेजी से आसपास मौजूद तीन अन्‍य केमिकल फैक्‍टरियों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इनमें आरती ड्रग्‍स, प्राची फार्मास्‍यूटिकल्‍स प्रा. लि. व अन्‍य हैं. तारापुर एमआइडीसी में 1,100 से अधिक केमिकल फैक्‍टरी हैं. वहीं करीब 500 अन्‍य छोटी-बड़ी फैक्‍टरी भी वहां स्थित हैं.

तेजी से फैली आग
पालघर के डीएम प्रशांत नारनावेर के मुताबिक उन्‍हें गुरुवार रात 11:30 बजे आग की सूचना मिली. तुरंत ही सभी स्‍तर पर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए. लेकिन अभी भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. पुलिस के मुताबिक आग तेजी से फैली. आग बुझाने के लिए त्‍वरित कार्रवाई की गई. 11 दमकल गाडि़यों और कई दमकलकर्मियों को आग बुझाने में लगाया गया. लेकिन आग काफी भीषण है जिसपर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: पालघर में भीषण सड़क हादसा, पांच लोगों की मौत

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close