महाराष्ट्र नगर निकाय चुनावों में भाजपा को बढ़त, पीएम मोदी ने लोगों को दिया धन्यवाद
Advertisement

महाराष्ट्र नगर निकाय चुनावों में भाजपा को बढ़त, पीएम मोदी ने लोगों को दिया धन्यवाद

महाराष्ट्र में नगर परिषदों के पहले चरण के चुनावों में 164 शहरी स्थानीय निकायों में 851 सीटों पर जीत के साथ बढ़त बनाकर भाजपा ने कांग्रेस और राकांपा के पारंपरिक गढ़ वाले क्षेत्रों में पैठ बना ली है। राज्य के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों में 3705 सीटों पर हुए चुनाव में अब तक 3510 सीटों के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। बाकी सीटों के लिए मतगणना जारी है।

महाराष्ट्र नगर निकाय चुनावों में भाजपा को बढ़त, पीएम मोदी ने लोगों को दिया धन्यवाद

मुंबई : महाराष्ट्र में नगर परिषदों के पहले चरण के चुनावों में 164 शहरी स्थानीय निकायों में 851 सीटों पर जीत के साथ बढ़त बनाकर भाजपा ने कांग्रेस और राकांपा के पारंपरिक गढ़ वाले क्षेत्रों में पैठ बना ली है। राज्य के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों में 3705 सीटों पर हुए चुनाव में अब तक 3510 सीटों के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। बाकी सीटों के लिए मतगणना जारी है।

147 नगर परिषदों में, जहां नगर प्रमुख सीधे चुने जाते हैं वहां भाजपा के उम्मीदवारों ने 52 जगहों पर जीत हासिल की।

भाजपा ने 851 सीटें जीतने के साथ कांग्रेस और राकांपा के गढ़ में कब्जा कर लिया है। शिवसेना ने 514, राकांपा ने 638, कांग्रेस ने 643, मनसे ने 16, बसपा ने नौ, गैरमान्यताप्राप्त दलों ने 119, स्थानीय गठबंधन ने 384, माकपा ने 12 और निर्दलीयों ने 324 सीटें जीत ली।

पिछले चुनावों में भाजपा को 298, शिवसेना को 264, काग्रेस को 771 और राकांपा को 916 सीटें मिली थी। भाजपा के पक्ष में नतीजे आने की शुरुआत के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजय को गरीब समर्थक और भाजपा की विकास राजनीति की जीत बताया।

भाजपा के प्रदर्शन का संज्ञान लेने हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य भाजपा अध्यक्ष रावसाहेब दानवे के ‘जमीनी स्तर पर कार्य’ के लिए सराहना की।

मोदी ने कहा, ‘मैं भाजपा कार्यकर्ताओं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राव साहेब दानवे की सराहना करता हूं। उनके जमीनी स्तर के काम से लोगों ने भाजपा में अपना बहुमूल्य भरोसा जताया है।’ प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मैं स्थानीय चुनावों में भाजपा में अपना भरोसा जताने के लिए महाराष्ट्र के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। यह गरीब समर्थक और भाजपा की विकास राजनीति की जीत है।’

Trending news