VIDEO: मुंबई के सिनेविस्टा स्टूडियो में लगी भीषण आग, धू-धू कर जलती दिखी पूरी बिल्डिंग
Advertisement

VIDEO: मुंबई के सिनेविस्टा स्टूडियो में लगी भीषण आग, धू-धू कर जलती दिखी पूरी बिल्डिंग

शनिवार को कंजूरमार्ग (Kanjurmarg) स्थित सिनेविस्टा स्टूडियो (CinevIsta Studio) में भीषण आग लग गई है.

मुंबई सिनेवेस्टा स्टूडियो (CinevIsta Studio) में भीषण आग लग गई. तस्वीर साभार: ANI

मुंबई: हाल ही में कमला मिल्स परिसर में आगजनी से 14 लोगों की मौत के बाद शनिवार को कंजूरमार्ग (Kanjurmarg) स्थित सिनेविस्टा स्टूडियो (CinevIsta Studio) में भीषण आग लग गई है. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडिया में दिख रहा है कि पूरा स्टूडियो धूं-धूं कर जल रहा है. प्रशासन के मुताबिक शनिवार शाम करीब आठ बजे आगजनी हुई. हालांकि समय रहते स्टूडियो से सभी को बाहर निकाल लिया गया है और स्थिति पूरी तरह काबू में है. सिनेविस्टा स्टूडियो का संचालन प्रेम किशन करते हैं. यहां ज्यादातर सीरियलों की शूटिंग होती है. अभिनेता प्रेमनाथ के बेटे हैं प्रेम किशन. आगजनी की सूचना मिलते ही बीएमसी के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं. मौके पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी है. बीएमसी के अधिकारियों के मुताबिक आगजनी की घटना में सभी को स्टूडियो से बाहर निकाल लिया गया है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  1. मुंबई के CinevIsta Studio में लगी भीषण आग
  2. समय रहते स्टूडियो से सुरखित निकाले गए लोग
  3. आगजनी के वक्त स्टूडियो में हो रही थी सीरियलों शूटिंग

fallback
मुंबई के CinevIsta Studio में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची. तस्वीर साभार: ANI

ये भी पढ़ें:  कमला मिल्स अग्निकांड: जिंदा बची महिला ने कहा- पता नहीं मैं कैसे जिंदा बच गई

आग ने स्टूडियो के 3,000 वर्ग फुट के भूतल के साथ ही प्रथम तल को अपनी चपेट में ले लिया, जहां आमतौर पर शूटिंग होती है. आगजनी में बिजली के तार, लाइट्स और स्टूडियो के अन्य उपकरण खाक हो गए. आग के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है. अधिकारी ने कहा कि स्टूडियो के अंदर कुछ लोग शूटिंग कर रहे थे, लेकिन उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया. पिछले सितंबर में चेम्बूर स्थित प्रसिद्ध आर.के. स्टूडियो में एक शूटिंग फ्लोर और बालीवुड के कपूर परिवार से संबंधित कुछ अनमोल स्मृति चिन्ह खाक हो गए थे.

कमला मिल्स हादसे में 14 लोगों ने गंवाई जान
मालूम हो कि पिछले साल 29 दिसंबर की रात कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुंबई फायर ब्रिगेड ने दावा किया कि यह आग हुक्के से उठी चिंगारी के कारण लगी थी. हुक्के मोजोज रेस्टोरेंट में सर्व किए जाने के लिए तैयार किए जा रहे थे. मोजोज रेस्टोरेंट से शुरू हुई आग धीरे-धीरे पूरे फ्लोर पर फैल गई और दूसरे पब 1-Above को भी इसकी चपेट में ले लिया. इस अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हुई थी और करीब 50 लोग घायल हुए थे. 

ये भी पढ़ें: कमला मिल्स हादसा : कौन है यह जांबाज जवान? जानिए इस तस्वीर के पीछे की कहानी

रिपोर्ट में कहा गया कि कंपाउंड में स्थित दोनों पबों में अवैध रूप से निर्माण के साथ-साथ नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था, क्योंकि हुक्का पार्लर का किसी के भी पास लाइसेंस नहीं था. आग लगने के समय हुक्के वहां मौजूद ग्राहकों को बांटने के लिए तैयार किए जा रहे थे, तभी किसी हुक्के से चिंगारी उठी और आग में बदल गई. इस हादसे के बाद बीएमसी आयुक्त ने कहा था कि अगले 15 दिनों में नियमों का उल्लंघन करने वाले होटलों पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news