कश्मीर पर पाक पैनल की रिपोर्ट ने झूठ से हटाया परदा : शिवसेना
Advertisement

कश्मीर पर पाक पैनल की रिपोर्ट ने झूठ से हटाया परदा : शिवसेना

पाकिस्तान में एक संसदीय पैनल द्वारा कश्मीर में आतंकी समूहों को ‘प्रोत्साहन देने’ से परहेज करने के बारे में कहने के कुछ दिन बाद शिवसेना ने आज कहा कि इस रिपोर्ट ने पड़ोसी देश के ‘झूठ के नकाब’ को उतार दिया है।

कश्मीर पर पाक पैनल की रिपोर्ट ने झूठ से हटाया परदा : शिवसेना

मुंबई : पाकिस्तान में एक संसदीय पैनल द्वारा कश्मीर में आतंकी समूहों को ‘प्रोत्साहन देने’ से परहेज करने के बारे में कहने के कुछ दिन बाद शिवसेना ने आज कहा कि इस रिपोर्ट ने पड़ोसी देश के ‘झूठ के नकाब’ को उतार दिया है।

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा है, ‘सरकार को सौंपी गयी संसदीय पैनल की रिपोर्ट से पाकिस्तान के नेता शर्म से अपना चेहरा छिपा रहे हैं।’ संपादकीय में कहा गया है, ‘भारत पिछले 25 साल से कहता रहा है कि कश्मीर में आतंकी गतिवधियों और घुसपैठ के पीछे पाकिस्तान का हाथ है लेकिन उनकी सरकार इससे इंकार करती रही है। लेकिन रिपोर्ट ने पड़ोसी देश की सरकार के पहने हुए झूठे नकाब को हटा दिया है।’ 

शिवसेना ने कहा है कि पैनल के तथ्यों को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ नीति पुस्तिका के तौर पर समझें और उन्हें रिपोर्ट पर कड़ा रूख अख्तियार करना चाहिए। साथ ही कहा कि यह भी देखना है कि क्या इस रिपोर्ट को लेकर शरीफ शालीनता दिखाते हैं या इसे नजरंदाज करते हैं। पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली की विदेश नीति पर स्थायी समिति ने एक फरवरी को कश्मीर से जुड़ी चार पन्नों वाली एक नीति जारी की थी।

Trending news