मुंबई में मूसलाधार बारिश से लोगों की बढ़ी मुश्किलें
Advertisement

मुंबई में मूसलाधार बारिश से लोगों की बढ़ी मुश्किलें

पिछली रात से हो रही लगातार बारिश से रेल लाइन और निचले इलाकों में पानी भरने से व्यस्त मध्य, हार्बर और पश्चिम लाइन पर ट्रेन सेवाओं के रद्द होने के कारण आम जनजीवन बाधित हुआ है। रेलवे की तरफ से सेवाओं के निलंबन की घोषणा के बाद ऑफिस और अन्य जरूरी काम के लिए घर से निकले लोग शहर के आसपास उपनगरीय स्टेशनों पर फंस गए।

फाइल फोटो: पीटीआई

मुंबई : पिछली रात से हो रही लगातार बारिश से रेल लाइन और निचले इलाकों में पानी भरने से व्यस्त मध्य, हार्बर और पश्चिम लाइन पर ट्रेन सेवाओं के रद्द होने के कारण आम जनजीवन बाधित हुआ है। रेलवे की तरफ से सेवाओं के निलंबन की घोषणा के बाद ऑफिस और अन्य जरूरी काम के लिए घर से निकले लोग शहर के आसपास उपनगरीय स्टेशनों पर फंस गए।

मध्य लाइन मुंबई सीएसटी को कसारा, बदलापुर, अंबरनाथ आदि इलाकों से जोड़ती है। हार्बर लाइन सीएसटी को पनवेल से जोड़ती है। पश्चिम लाइन चर्चगेट से शुरू होती है और हाल में इसे डहानू तक विस्तारित किया गया है। कुल 70-80 लाख लोग हर दिन तीनों लाइनों पर लोकल ट्रेनों से आते जाते हैं और इसे शहर की जीवन रेखा भी कहा जाता है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि फिलहाल यह कह पाना मुश्किल है कि सेवाएं कब बहाल हो पाएंगी। कल रात के बाद से शहर में भारी बारिश हुई है। पश्चिम लाइन पर भी रेल सेवाएं रद्द कर दी गयी हैं। पश्चिम रेलवे ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि मुंबई मध्य और माटूंगा के कई इलाकों में भारी बारिश और जलजमाव से उपनगरीय सेवाएं बाधित हुयी हैं। आने जाने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि आपात स्थिति में ही यात्रा के लिए निकलें।

Trending news