किसानों के मुद्दे पर सुझाव देने के लिए राहुल का स्वागत है : फड़नवीस
Advertisement

किसानों के मुद्दे पर सुझाव देने के लिए राहुल का स्वागत है : फड़नवीस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आज विदर्भ में किसानों से मुलाकात करने की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की स्थिति में सुधार लाने के लिए राहुल के सुझावों को स्वीकार करने को तैयार है, लेकिन उन्हें किसानों के मुद्दे पर राजनीति करने से बाज आना चाहिए ।

किसानों के मुद्दे पर सुझाव देने के लिए राहुल का स्वागत है : फड़नवीस

मुंबई: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आज विदर्भ में किसानों से मुलाकात करने की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की स्थिति में सुधार लाने के लिए राहुल के सुझावों को स्वीकार करने को तैयार है, लेकिन उन्हें किसानों के मुद्दे पर राजनीति करने से बाज आना चाहिए ।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा ,‘अगर राहुल विदर्भ में किसानों की समस्याएं सुनने और समझने आए हैं तो यह अच्छी बात है और अगर वे किसानों के हालात में सुधार के लिए कुछ सुझाव देते हैं तो हम उन्हें स्वीकार करेंगे । लेकिन अगर वे राजनीति करना चाहिते हैं तो हम उन्हें अनदेखा कर देंगे ।’ फड़नवीस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को याद दिलाया कि राज्य में हाल तक उन्हीं की पार्टी का शासन था और सभी जानते हैं कि लोकतांत्रिक मोर्चा की सरकार के 15 वषरें के शासन के दौरान किसानों की क्या हालत थी ।

उन्होंने कहा ,‘हम (भाजपा नीत सरकार) अभी छह माह पहले ही सत्तारूढ़ हुए हैं .. उन्होंने 15 वर्ष तक शासन किया । हर कोई जानता है कि कांग्रेस राकांपा सरकार के दौरान किसानों की क्या हालत थी । फड़नवीस ने कहा कि भाजपा शिवसेना सरकार उन किसानों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है जिनको बेमौसम की बरसात और आंधी के कारण फसल की क्षति उठानी पड़ी है । हम उन्हें मौजूदा हालात से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं । मुख्यमंत्री ने कहा ,‘राहुल जी को किसानों से मिलने और हालात की समीक्षा करने का पूरा अधिकार है ..अगर उनके पास कुछ अच्छे सुझव हों तो हम अवश्य उनपर गौर करेंगे ।’

 

Trending news