मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की अधिवास नीति लागू करने की मांग
Advertisement

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने की अधिवास नीति लागू करने की मांग

बृहन्मुंबई महानगर पालिका चुनाव से पहले मरोठी वोट बैंक को मजबूत करने की मुहिम में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आज कहा कि भाजपा नीत सरकार को स्थानीय लोगों के हितों की सुरक्षा करने के लिए झारखंड की तर्ज पर राज्य में एक अधिवास नीति लागू की जानी चाहिए।

मुंबई : बृहन्मुंबई महानगर पालिका चुनाव से पहले मरोठी वोट बैंक को मजबूत करने की मुहिम में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आज कहा कि भाजपा नीत सरकार को स्थानीय लोगों के हितों की सुरक्षा करने के लिए झारखंड की तर्ज पर राज्य में एक अधिवास नीति लागू की जानी चाहिए।

ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि अगर ऐसी कोई नीति लागू होती है तो इससे राज्य के निवासियों को फायदा होगा। मनसे नेता ने कहा, ‘झारखंड इस तरह की नीति लागू कर रहा है और हमें भी ऐसा ही करना चाहिए।’ 

झारखंड की नई अधिवास नीति के अनुसार जो लोग अपने कारोबार या रोजगार के लिए राज्य में रहते रहे हैं और उन्होंने, या उनके बच्चों ने पिछले 30 साल में अचल संपत्ति अर्जित की है, उन्हें राज्य का निवासी माना जाएगा। साथ ही, पहले किए जा चुके सर्वेक्षण में जिनका या जिनके पूर्वजों का नाम है उन्हें भी राज्य का निवासी माना जाएगा।

मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान ठाकरे ने ऑटो टैक्सी की परिमट के लिए मराठी की बाध्यता पर महाराष्ट्र सरकार के रूख जैसे मुद्दों पर चर्चा की। मनसे नेता ने राज्य में आईएसआईएस की गतिविधियों पर भी चिंता जताई।

Trending news