शीना बोरा हत्‍याकांड: जांच में सहयोग नहीं कर रही इंद्राणी, लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट करा सकती है मुंबई पुलिस
Advertisement

शीना बोरा हत्‍याकांड: जांच में सहयोग नहीं कर रही इंद्राणी, लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट करा सकती है मुंबई पुलिस

शीना बोरा हत्याकांड में हर दिन सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इस केस की गुत्थियां सुलझाने में मुंबई पुलिस पूरी तरह जुटी है।

शीना बोरा हत्‍याकांड: जांच में सहयोग नहीं कर रही इंद्राणी, लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट करा सकती है मुंबई पुलिस

मुंबई : शीना बोरा हत्याकांड में हर दिन सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं। इस केस की गुत्थियां सुलझाने में मुंबई पुलिस पूरी तरह जुटी है।

जानकारी के अनुसार, मुंबई पुलिस अब इंद्राणी मुखर्जी का लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट या ब्रेन मैपिंग करवाने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस इस परीक्षण के लिए कोर्ट से अनुमति लेने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, इंद्राणी जांच में मुंबई पुलिस को सहयोग नहीं कर रही है। कई सवालों के जवाब में इंद्राणी मामले को उलझाने की कोशिश कर रही है।

इससे पहले, सोमवार को स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी पर नए आरोप लगे कि उन्होंने तीन साल से अधिक समय पहले अपनी बेटी शीना की हत्या वाले दिन अपने बेटे मिखाइल को जहर दिया था और उसकी हत्या का भी प्रयास किया था। पुलिस को इस सनसनीखेज मामले में राज्य से बाहर के लोगों की संलिप्तता का संदेह है। पुलिस ने शीना हत्या मामले में तीन मुख्य आरोपियों इंद्राणी, पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्याम राय की और हिरासत मांगते हुए एक मेट्रोपोलिटन अदालत से कहा कि वे अपराध में ‘पैसों के लेनदेन’ को साबित करना चाहते हैं। इस बीच, मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसएम चांदगडे ने उनकी पुलिस हिरासत पांच सितंबर तक के लिए बढ़ा दी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि पहले पति सिद्धार्थ दास से इंद्राणी के बेटे मिखाइल ने इससे पहले पुलिस को बताया था कि इंद्राणी ने तीन बार उसकी हत्या का प्रयास किया और अप्रैल 2012 में शीना के लापता होने वाले दिन उसके पेय पदार्थ में नशीली सामग्री मिलाई थी जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में दो अतिरिक्त आरोप जोड़े। गुवाहाटी में रहने वाले मिखाइल और शीना सिद्धार्थ दास के साथ इंद्राणी के बच्चे हैं। अदालत में उस समय भावुक दृश्य देखने को मिले जब इंद्राणी ने खन्ना के साथ अपनी बेटी विधि को अदालत में गले लगाया और उन्‍हें रोते देखा गया। इंद्राणी कार्यवाही के दौरान बेचैनी महसूस करने लगीं जिसके बाद उन्‍हें पानी दिया गया और बैठने की अनुमति दी गई। पुलिस हिरासत बढ़ने के बाद, तीनों आरोपियों को खार पुलिस थाने ले जाया गया जहां खुद जांच पर करीबी नजर रख रहे मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया उनसे पूछताछ करने के लिए पहुंचे। जांचकर्ताओं के अनुसार, शनिवार को पूछताछ के दौरान इंद्राणी ने खन्ना पर हत्या करने और उसे अपराध में घसीटने का आरोप लगाया था जबकि खन्ना ने दावा किया था कि उसने केवल इंद्राणी की मदद की थी क्योंकि उसने वित्तीय रूप से मदद का वादा किया था। अभियोजन ने कहा कि खन्ना और इंद्राणी अपने तलाक के बाद भी आनलाइन बातें किया करते थे। जांच आगे बढाने के लिए शीना का मोबाइल फोन तथा कपड़े पता करना जरूरी है।

Trending news