शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी और पीटर के घर से पुलिस ने जब्त किया सूटकेस
Advertisement

शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी और पीटर के घर से पुलिस ने जब्त किया सूटकेस

सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड ने आज एक और मोड़ ले लिया जब पुलिस ने उस सूटकेस को जब्त किया, जिसे कथित तौर पर उसके भाई के शव को पैक करने के लिए रखा गया था। वहीं मुख्य आरोपी संजीव खन्ना और चालक को रायगढ़ के जंगल में ले जाया गया, ताकि अपराध के दृश्य को रचा जा सके।

शीना बोरा हत्याकांड : इंद्राणी और पीटर के घर से पुलिस ने जब्त किया सूटकेस

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड ने आज एक और मोड़ ले लिया जब पुलिस ने उस सूटकेस को जब्त किया, जिसे कथित तौर पर उसके भाई के शव को पैक करने के लिए रखा गया था। वहीं मुख्य आरोपी संजीव खन्ना और चालक को रायगढ़ के जंगल में ले जाया गया, ताकि अपराध के दृश्य को रचा जा सके।

अधिकारी जांच में प्रगति को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं खबरों में कहा गया है कि इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना दो साल पहले शीना की हत्या के कातिल के बारे में बार-बार विरोधाभासी बयान दे रहे हैं। जांच में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब शीना के भाई मिखाइल ने दावा किया कि उसकी मां इंद्राणी 23 अप्रैल 2012 को उसकी भी हत्या करना चाहती थी जब उसने उसे नशीला पेय पिलाया था।

उसी दिन शीना की कथित तौर पर इंद्राणी और खन्ना ने चालक श्याम राय की मदद से हत्या कर दी। ये तीनों लोग शव को लेकर गए और इसका अगले दिन रायगढ़ जिले में पेन तहसील में निबटारा कर दिया। इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के मुंबई में वर्ली इलाका स्थित आवासीय परिसार से सूटकेस का जब्त होना संभवत: अपनी मां की योजना (उसकी हत्या करने की) के बारे में और उसके शव के टुकड़ों को पैक करने के मिखाइल के दावे को मजबूत करता है लेकिन इस सिद्धांत की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।

पुलिस आज संजीव खन्ना को खार पुलिस थाना ले गई और बाद में उसे राय के साथ पेन तहसील के जंगल में ले गई। इंद्राणी, खन्ना और राय को कल एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस द्वारा उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाए जाने की मांग करने की संभावना है।

कल यहां लगातार पूछताछ के दौरान इंद्राणी और संजीव ने अपराध के लिए एक दूसरे पर आरोप मढ़ा था। इंद्राणी ने खन्ना पर हत्या करने और उसे अपराध में घसीटने का आरोप लगाया। हालांकि खन्ना ने कहा कि उसने सिर्फ इंद्राणी की सहायता की जिसने उसे वित्तीय मदद करने का वादा किया था।

मिखाइल से भी बांद्रा के एक होटल में कल पूछताछ की गई थी। मिखाइल ने दावा किया था कि इंद्राणी और संजीव की 24 अप्रैल, 2012 को शीना से मुलाकात करने और उसे अपने साथ ले जाने से कुछ घंटे पहले इंद्राणी ने मिखाइल को भी कथित तौर पर नशीला पदार्थ दिया था। मिखाइल का कहना है कि वह वहां से बच निकला। खबरें थीं कि इंद्राणी ने मिखाइल को मानसिक रोगी घोषित कराने के लिए एक मनोचिकित्सक की मदद मांगी थी लेकिन पुलिस ने अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की है।

इस बीच, शीना बोरा को कथित रूप से दफनाये जाने वाली जगह खोजने में मुंबई पुलिस की मदद करने वाले रायगढ़ जिले के एक ग्राम अधिकारी ने आज कहा कि जब उसने वर्ष 2012 में पहली बार शव देखा था तो यह बिना मांस वाला केवल कंकाल था।

हेतेवने गांव के गणेश धेने ने कहा, ‘यह केवल कंकाल था। मांस बिल्कुल नहीं था। स्थानीय सरकारी डाक्टर इसे पोस्टमार्टम के लिए ले गये जिसके बाद इसे दफनाया गया।’ यह पूछे जाने पर कि उन्हें कंकाल के बारे में कैसे पता चला, धेने ने कहा, ‘मैं आम लेने गया था। शव सूटकेस में नहीं था। आसपास का क्षेत्र जला हुआ था।’ एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इंद्राणी, उसके चालक श्याम राय और खन्ना से कल खार पुलिस थाने में पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान दोनों ने एक दूसरे पर आरोप मढ़ा।

इंद्राणी और मिखाइल बोरा के बालों और खून के नमूनों को भी एकत्र कर कलीना स्थित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला में भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट अगले कुछ दिन में आ सकती है। इस बीच, उस कार का कल पता लगा लिया गया है जिसमें शीना की कथित तौर पर हत्या की गई थी। हालांकि तीन साल पहले उसका अधजला शव मिलने के बाद भी पुलिस ने हत्या या दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज नहीं किया था, जिसे लेकर पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। समझा जाता है कि यह अधजला शव शीना का था।

Trending news