शिवसेना का तंज: कांग्रेस की राह पर भाजपा, काम में 'ज़ीरो' पर चुनावों में 'हीरो'
Advertisement

शिवसेना का तंज: कांग्रेस की राह पर भाजपा, काम में 'ज़ीरो' पर चुनावों में 'हीरो'

अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा को ‘काम में जीरो पर चुनावों में हीरो’ करार देते हुए शिवसेना ने सोमवार (24 अप्रैल) को कहा कि महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में अपनी हार के लिए वह ‘त्रुटिपूर्ण ईवीएम’ को जिम्मेदार नहीं ठहराएगी.

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो.

मुंबई: अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा को ‘काम में जीरो पर चुनावों में हीरो’ करार देते हुए शिवसेना ने सोमवार (24 अप्रैल) को कहा कि महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में अपनी हार के लिए वह ‘त्रुटिपूर्ण ईवीएम’ को जिम्मेदार नहीं ठहराएगी.

कांग्रेस की स्थिति में भाजपा
अपने मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे गए एक संपादकीय में शिवसेना ने कहा, ‘एक वक्त ऐसा था जब कांग्रेस हर चुनाव जीता करती थी. वे काम में जीरो थे, लेकिन चुनावों में हीरो थे. आज भाजपा का हाल भी ऐसा ही है.’ 

भाजपा दो नगर निगम चुनाव में जीती 
बीते 19 अप्रैल को राज्य के जिन तीन नगर निकायों के लिए चुनाव हुए उनमें से भाजपा ने शुक्रवार को लातूर और चंद्रपुर नगर निगमों में जीत दर्ज की. परभनी नगर निगम में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी.

लातूर में शिवसेना का नहीं खुला खाता
शिवसेना के पास लातूर के निवर्तमान सदन में छह सीटें थीं, लेकिन इस बार वह इस सीट पर खाता भी नहीं खोल सकी.

ईवीएम को जिम्मेदार नहीं ठहराएगी शिवसेना
बहरहाल, पार्टी ने कहा कि हार के बाद भी वह ईवीएम की खराबी को जिम्मेदार नहीं ठहराएगी. शिवसेना ने कहा, ‘इस बार शिवसेना अपना खाता भी नहीं खोल पाई. भाजपा की बड़ी जीत के लिए हम खराब ईवीएम को जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे बल्कि एक शोध किया जाना चाहिए कि आखिर लोग क्यों भाजपा की तरफ आकषिर्त हो रहे हैं, किसान और युवा भाजपा के साथ ऐसे क्यों खड़े हैं जैसे कोई सांप किसी सेपेरे के पीछे-पीछे रहता है.’

Trending news