मेरी और महाराष्ट्र के लोगों की इच्छा है कि शिवेसना सरकार में शामिल हो : CM फडणवीस
Advertisement

मेरी और महाराष्ट्र के लोगों की इच्छा है कि शिवेसना सरकार में शामिल हो : CM फडणवीस

पूर्व सहयोगियों में हाल में मनमुटाव के बावजूद भाजपा ने घोषणा की कि महाराष्ट्र में चार सप्ताह पुरानी सरकार में शिवसेना को शामिल करने के मुद्दे पर वह पार्टी (शिवसेना) के साथ फिर से बातचीत शुरू करेगी।

मेरी और महाराष्ट्र के लोगों की इच्छा है कि शिवेसना सरकार में शामिल हो : CM फडणवीस

मुंबई: पूर्व सहयोगियों में हाल में मनमुटाव के बावजूद भाजपा ने घोषणा की कि महाराष्ट्र में चार सप्ताह पुरानी सरकार में शिवसेना को शामिल करने के मुद्दे पर वह पार्टी (शिवसेना) के साथ फिर से बातचीत शुरू करेगी।

 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'शुक्रवार (28 नवंबर) से वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र प्रधान और चंद्रकांत पाटिल शिवसेना के नेताओं से बातचीत करेंगे।’ फडणवीस ने कहा, ‘यह केवल भाजपा और शिवसेना कार्यकर्ताओं की ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के लोगों की भी इच्छा है कि शिवेसना सरकार में शामिल हो।’ उन्होंने कहा, ‘भाजपा भी चाहती है कि शिवसेना सरकार में शामिल हो। हम इसका पूरा समर्थन करेंगे।’

 

फडणवीस ने कहा, ‘हमने हाल में विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा, लेकिन हम 25 साल से साथ थे। शिवसेना केंद्र में हमारी सरकार का भी हिस्सा है।’ उन्होंने कहा, ‘प्रधान और पाटिल शिवसेना से बातचीत शुरू करेंगे। किसी भी मुद्दे से निपटने के लिए उनके पास पूरा अधिकार है। जरूरत होने पर वे मुझसे और पार्टी नेतृत्व से मशविरा करेंगे।’ फडणवीस ने कहा, ‘मैं आश्वस्त हूं कि शिवसेना जल्द ही राज्य सरकार में शामिल होगी।’ अब तक, शिवसेना और भाजपा के बीच परदे के पीछे वार्ता की खबरें थी, लेकिन फडणवीस ने आज औपचारिक तौर पर ऐलान कर दिया कि फिर से बातचीत शुरू होगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच एक करार पर पहुंचने की खबरें है और फडणवीस सरकार में शिवसेना के 10 मंत्री हो सकते हैं, जिसमें कम से कम चार कैबिनेट रैंक के होंगे। इस बारे में हालांकि अभी पुष्टि नहीं हो पायी है।

Trending news