शिवसेना ने BJP को समर्थन पर नहीं खोले पत्ते, कहा- 'वक्त आने पर गठबंधन को लेकर लेंगे फैसला'
Advertisement

शिवसेना ने BJP को समर्थन पर नहीं खोले पत्ते, कहा- 'वक्त आने पर गठबंधन को लेकर लेंगे फैसला'

महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के बाद मुंबई में बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना की आज अहम बैठक हुई। इस बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सारे फैसले उद्धव ठाकरे करेंगे।

शिवसेना ने BJP को समर्थन पर नहीं खोले पत्ते, कहा- 'वक्त आने पर गठबंधन को लेकर लेंगे फैसला'

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुंबई: महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के बाद मुंबई में बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना की आज अहम बैठक हुई। इस बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सारे फैसले उद्धव ठाकरे करेंगे। उन्होंने कहा कि विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार भी उद्धव ठाकरे का है। उद्धव ठाकरे के साथ आज पार्टी के सभी विधायकों की शिवसेना भवन में बैठक हुई।

संजय राउत ने कहा कि वक्त आने पर गठबंधन को लेकर फैसला किया जाएगा। लेकिन इस बाबत जो भी फैसला होगा वह उद्धव ठाकरे ही करेंगे। लिहाजा शिवसेना अभी वेट एंड वाच के मूड में दिख रही है। हालांकि यह माना जा रहा था कि वह बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन का ऐलान आज कर सकती है।

इससे पहले के घटनाक्रम में यह खबर आई थी कि महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन देने को तैयार हो गई है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी को शर्तों पर आधारित समर्थन दे सकती है। कहा जा रहा है कि शिवसेना और बीजेपी के बड़े नेताओं के बीच यह फैसला लिया गया है। अब यह देखना बाकी है कि इस सिलसिले में शिवसेना अधिकारिक घोषणा कब करती है।

गौर हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। पार्टी को 288 में से 123 सीटें मिली हैं, लेकिन किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 63 सीटें मिली हैं। एनसीपी को 41 और कांग्रेस को 42 सीटें हासिल हुई हैं। साफ है कि बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर है। ऐसे में महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार का बनना तय है। इस बीच राजनाथ और जेपी नड्डा के मुंबई जाने का कार्यक्रम आज नहीं है, अब दोनों बुधवार को मुंबई जाएंगे।

Trending news