केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का भाषण बाधित करने की कोशिश, 130 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए
Advertisement

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का भाषण बाधित करने की कोशिश, 130 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए

प्रदर्शनकारी अठावले के पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक अलग मंच खड़ा करने का विरोध कर रहे थे

अठावले मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के नाम विस्तार की वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. (फाइल फोटो)

औरंगाबाद: दलित कार्यकर्ताओं के एक समूह ने रविवार शाम यहां केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले का भाषण बाधित करने का प्रयास किया. कार्यकर्ता अठावले के पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक अलग मंच खड़ा करने का विरोध कर रहे थे. पुलिस ने करीब 130 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. अठावले मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के नाम विस्तार की वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. 

  1. पुलिस ने करीब 130 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया
  2. अठावले मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बोल रहे थे
  3. प्रदर्शनकारियों ने रामदास अठावले का भाषण बाधित करने का प्रयास किया

1990 के दशक में दलितों द्वारा एक तीव्र आंदोलन के बाद राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय का नाम विस्तारित करके डा. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय कर दिया था. भीमा कोरेगांव में हिंसा के बाद दलित संगठनों ने विश्वविद्यालय का नाम विस्तार का समारोह एक मंच पर मनाने का संकल्प लिया था. यद्यपि रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया के अठावले नीत धड़े ने उनकी रैली के लिए एक अलग मंच खड़ा कर दिया जिसका कुछ कार्यकर्ताओं ने विरोध किया.

केंद्रीय मंत्री बोले - भीमा-कोरेगांव हिंसा के लिए जिग्नेश मेवाणी जिम्मेदार नहीं

दलितों की मांगों को पूरा नहीं किया तो रविदास जयंती का विरोध करेंगे : भुक्कल
वहीं भिवानी में दलित महापंचायत संघ के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप भुक्कल ने कहा कि अगर दलितों की मांगों को चार फरवरी तक पूरा नहीं किया गया तो चार फरवरी को मनाई जाने वाली रविदास जयंती का विरोध किया जाएगा. यह बात कुलदीप भुक्कल ने सोमवार को यहां लघु सचिवालय के सामने आयोजित धरने को संबोधित करते हुए कही. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर संघ द्वारा नगराधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया. भुक्कल ने कहा कि जब से देश व प्रदेश में भाजपा सरकार आई है दलितों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मेंआईएएस व आईपीएसी महिला तक सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा बेटी पढाओ-बेटी बचाओ अभियान का झूठा नाटक कर रही है.

Trending news