खड़गे की पीएम को चिट्ठी- बिना सलेक्शन कमेटी की सहमति के CBI डायरेक्टर पर फैसला नहीं ले सकते
Advertisement

खड़गे की पीएम को चिट्ठी- बिना सलेक्शन कमेटी की सहमति के CBI डायरेक्टर पर फैसला नहीं ले सकते

खड़गे ने कहा है कि अगर चिट्ठी का संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कानून के जानकारों से कानूनी सलाह लेकर आगे का कदम उठाया जाएगा.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सीबीआई डायरेक्टर को चुनने वाली कमेटी की सहमति के बिना सीबीआई डायरेक्टर को न तो हटाया जा सकता है और न ही उसका ट्रांसफर किया जा सकता है. खड़गे ने पीएम को तीन पेजों की चिट्ठी लिखी है.  

खड़गे ने कहा है कि अगर चिट्ठी का संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कानून के जानकारों से कानूनी सलाह लेकर आगे का कदम उठाया जाएगा. बता दें कि खड़गे खुद CBI चीफ की सेलेक्शन कमेटी के सदस्य हैं. 

बता दें इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार राफेल ‘घोटाले’ को ‘दबाने’ के लिए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की ‘जासूसी’ का सहारा ले रहे हैं. 

इससे पहले सूत्रों ने दावा किया था कि आलोक वर्मा के आधिकारिक आवास के बाहर चार लोगों को ‘घूमते’ पाया गया. पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, ‘सीबीआई निदेशक को रात में दो बजे अवैध रूप से हटा दिया गया. आज, आईबी के चार सदस्य उनके घर के बाहर घूमते हुए पकड़े गए.’ उन्होंने इसे रोमांचक मोड़ बताया जहां अपराध और राजनीतिक कुचक्र का मेल होता है.

राकेश अस्थाना और आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा गया
इससे पहले मंगलवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया. देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है. एक सरकारी आदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली नियुक्ति समिति ने मंगलवार की रात संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को तत्काल प्रभाव से सीबीआई निदेशक के पद का प्रभार दिया है.  

(इनपुट - एजेंसी)

ये भी देखे

Trending news