VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक
Advertisement

VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक

चित्तौड़गढ़ स्थित बोजुन्दा में एक युवक दो अजीब मागों को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया और प्रशासन के लिए परेशानी खड़ी कर दी. 

VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक

जयपुर, पीके अग्रवाल. एक तरफ देश की सर्वोच्च न्यायालय ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान ये साफ कर दिया की इस मामले में राजनीतिक-भावनात्‍मक दलीलें नहीं सुनी जाएंगी. वहीं दूसरी तरफ अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की मांग को लेकर एक युवक बुधवार को मोबाइल टावर पर चढ़ गया. मामला राजस्थान के चित्तौड़ गढ़ का है. चित्तौड़गढ़ स्थित बोजुन्दा में एक युवक दो अजीब मागों को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया और प्रशासन के लिए परेशानी खड़ी कर दी. 

  1. देश में दो बच्चों की अनिवार्यता लागू करने की मांग भी की
  2. पुलिस के समझाने पर भी टावर से नीचे नहीं उतरा युवक
  3. सांसद चंद्र प्रकाश के समझाने के पर टावर से नीचे उतरा

मांगें मनवाने के लिए टावर पर चढ़ा
गांव देवरी निवासी जयपाल अयोध्या में राम मंदिर बनाने और देश में दो बच्चों की अनिवार्यता लागू करने की मांग लेकर एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया. युवक का कहना है कि भाजपा राम मंदिर बनाने का वादा कर सत्ता में आई थी, लेकिन अभी तक उसने अपना वादा पूरा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: तैयार हुआ रामराज्य रथ, राम मंदिर के लिए 28 साल बाद फिर शुरू होगी यात्रा

अजीबोगरीब मांग
युवक की दूसरी मांग थी कि देश मे प्रत्येक जाति धर्म का व्यक्ति दो बच्चे ही पैदा करे. दो बच्चों से ज्यादा पैदा करने वालों को दस साल तक जेल में रखा जाए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस और ग्रामीणों के समझाने के बाद भी युवक टावर से नहीं उतरा. 

यह भी पढ़ें: UP: अयोध्या में रामराज्य रथ यात्रा की शुरुआत 13 फरवरी से, CM योगी दिखाएंगे हरी झंडी!

इस सांसद के आने पर ही नीचे उतरा युवक
कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे, लेकिन युवक सांसद चंद्र प्रकाश जोशी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गया. आखिर सांसद चंद्र प्रकाश वहां पहुंचे और उनके समझाने के बाद वह टावर से नीचे उतरा. युवक का आरोप है कि वह अपनी मांगों को लेकर सांसद से भी मिल चुका है, लेकिन अभी तक उसकी मांगों पर अमल नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस के डीजी होमगार्ड ने ली राम मंदिर निर्माण की शपथ...

अयोध्‍या में मस्जिद को शिफ्ट किया जा सकता है- मौलाना नदवी
अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए बुधवार से सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई सुनवाई के एक दिन बाद बेंगलुरु में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्‍यों से आध्‍यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने मुलाकात की. इस दौरान मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी सदस्य मौलाना सैयद सलमान हुसैन नदवी ने कहा कि मस्जिद को शिफ्ट किया जा सकता है. पूरी खबर यहां पढ़ें..

Trending news