मंदसौर फायरिंग में मुआवजे का 'मरहम', सरकार ने एक-एक करोड़ देने का किया ऐलान
Advertisement

मंदसौर फायरिंग में मुआवजे का 'मरहम', सरकार ने एक-एक करोड़ देने का किया ऐलान

मंदसौर फायरिंग में मुआवजे का 'मरहम', एक-एक करोड़ देने का ऐलान (file photo)

भोपालः मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के मंदसौर जिले में कथित रूप से मंगलवार को हुई पुलिस फायरिंग में मारे गये पांच किसानों के परिजन को एक-एक करोड़ रूपये देने की घोषणा की है. इसके अलावा, प्रदेश सरकार ने मंगलवार को मारे गये किसानों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान भी किया है. अपनी सरकार को किसानों की सरकार का दावा करने वाली भाजपा सरकार किसानों की हत्या होने से साफ तौर पर बैकपुट पर चली गई थी, जिसके चलते उसने आनन-फानन में इन घोषणाओं के साथ-साथ किसानों के हितों के लिए कई अन्य निर्णय भी बुधवार को लिये हैं.

एमपीः मंदसौर में हिंसक हुआ किसान आंदोलन, फायरिंग में 5 की मौत, लगा कर्फ्यू

मंगलवार देर रात एक न्यूज चैनल से बातचीत में यह घोषणा करते हुए चौहान ने कहा कि पुलिस फायरिंग में मारे गये पांच किसानों के परिजन को एक-एक करोड़ रूपये देने के अलावा उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

देखें मंदसौर में अब तक क्या-क्या हुआ

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, जो छह किसान मंदसौर जिले में हिंसक घटनाओं के दौरान घायल हुए हैं, उन्हें भी पांच-पांच लाख रूपये आर्थिक सहायता दी जाएगी. इसी बीच, नीमच के पाटीदार समुदाय के नेता एवं भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व नेता प्रेम पाटीदार ने बताया, ‘‘सरकार एक करोड़ रूपये मुआवजा देकर किसानों के आंखों में धूल झोंक रही है.’’ पाटीदार ने कहा, ‘‘फायरिंग में हमने अपने युवा लोगों को खोया है और यदि मुख्यमंत्री दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित करने के लिए हमें सौंप दें, तो सौंपे गये प्रत्येक पुलिसकर्मी के बदले हम दो करोड़ रूपये को तैयार हैं.’’

Trending news