VIDEO: मणिशंकर के पाकिस्तान प्रेम पर भड़के कांग्रेसी नेता हनुमंत राव, कहा- 'मुंह बंद रखें अय्यर'
Advertisement

VIDEO: मणिशंकर के पाकिस्तान प्रेम पर भड़के कांग्रेसी नेता हनुमंत राव, कहा- 'मुंह बंद रखें अय्यर'

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान प्रेम वाले बयान पर कांग्रेसी नेेेता हनुमंत राव भड़क गए हैं. 

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर अक्सर पाकिस्तान के प्रति अपना लगाव जाहिर करते रहे हैं. तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान प्रेम वाले बयान पर कांग्रेसी नेेेता हनुमंत राव भड़क गए हैं. हनुमंत राव ने मंगलवार को कहा कि मणिशंकर अय्यर को पार्टी ने सबकुछ दिया, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने बयानों से पार्टी को नुकसान हीं पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर मणिशंकर अय्यर की पार्टी की प्राथमिक सदस्यता खत्म करने की मांग करेंगे. हनुमंत राव ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के पहले बयान के चलते कांग्रेस गुजरात चुनाव हार चुकी है. अब वे एक बार फिर से पाकिस्तान प्रेम वाला बयान देकर कर्नाटक चुनाव हराना चाहते हैं. अय्यर पूरी तरह बहक गए हैं, उन्हें नहीं पता चलता है कि कब और कहां क्या बोलना है. अय्यर अगर कांग्रेस पार्टी का भला चाहते हैं तो मेरी सलाह है कि वे अपना मुंह बंद रखें. उनके बयानों से पार्टी को भारी नुकसान उठाना पड़ता है.

  1. मणिशंकर अय्यर ने कहा, पाकिस्तान में मुझे मिलता है प्यार
  2. अय्यर के इस बयान पर कांग्रेस नेता हनुमंत राव भड़के
  3. हनुमंत राव बोले- अय्यर पूरी तरह बहक गए हैं

पाकिस्तान में मिला है प्यार: अय्यर 

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान में जितना प्यार मिलता है हिन्दुस्तान में उतनी ही नफरत का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आकर उन्हें काफी प्रेम मिलता है. मणिशंकर अय्यर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों के समाधान के लिए निर्बाध बातचीत की पैरवी की है, अय्यर यहां कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पहुंचे थे.

fallback
मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस नेता हनुमंत राव खफा हैं. तस्वीर साभार: ANI

ये भी पढ़ें: कराची में मणिशंकर अय्यर बोले, मैं पाकिस्‍तान से प्‍यार करता हूं क्‍योंकि...

इस महोत्सव के दौरान अय्यर ने कहा, ‘भारत-पाकिस्तान मुद्दों को हल करने के लिए एक ही रास्ता है और यह रास्ता निर्बाध बातचीत का है,’ अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाकिस्तान की सरहना की और कहा कि नयी दिल्ली के पास यह नीति नहीं है.

VIDEO: मणिशंकर अय्यर के प्रधानमंत्री के लिए अपमानजनक बोल

मालूम हो कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'नीच' शब्द प्रयोग किया था, जिसे बीजेपी ने जोर शोर से उठाया था. अय्यर के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था. 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाय वाला कहकर संबोधित किया था. इन दोनों बयानों का कांग्रेस का भारी खामियाजा उठाना पड़ा है. वहीं बीजेपी लगातार इन बयानों को सहारा बनाकर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाती रही है.

Trending news