गोवा में बीजेपी के सहयोगी दल MGP का सुझाव, वरिष्ठ मंत्री को देनी चाहिए जिम्मेदारी
Advertisement

गोवा में बीजेपी के सहयोगी दल MGP का सुझाव, वरिष्ठ मंत्री को देनी चाहिए जिम्मेदारी

मनोहर पर्रिकर फिलहाल नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार करा रहे हैं. बीजेपी के तीन पर्यवेक्षक राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए गोवा आए हुए हैं. 

मनोहर पर्रिकर बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं (फाइल फोटो)

पणजी : गोवा में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के घटक महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अस्वस्थता से पैदा राजनीतिक स्थिति का साझा हल बीजेपी द्वारा ही किया जाना है. एमजीपी प्रमुख दीपक धावलिकर ने कहा कि हल बीजेपी द्वारा ही किया जाना है कि क्योंकि वह सत्तारुढ़ गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सही समय है कि किसी वरिष्ठ मंत्री को इस समय प्रदेश की जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए.

धावलिकर ने कहा, ‘यह गठबंधन सरकार है लेकिन (पर्रिकर की अनुपस्थिति में शासन पर) निर्णय बीजेपी को लेना है क्योंकि वह राज्य सरकार में सबसे बड़ा दल है. हम वर्तमान स्थिति पर साझा हल का इंतजार कर रहे हैं जो बीजेपी हमें देगी.’ उन्होंने कहा कि बीजेपी का हल उन बातों के अनुरुप होना चाहिए जिसका सहयोगी दल अनुरोध कर रहे हैं. वैसे उनकी पार्टी ने नेतृत्व परिवर्तन के विषय पर बीजेपी को कोई खास प्रस्ताव नहीं दिया है.

उन्होंने कहा, ‘हां, हमने उससे कहा है कि यदि वह (नेतृत्व परिवर्तन) पर विचार कर रही है तो प्रभार वरिष्ठतम मंत्री को दिया जाना चाहिए. हमारी मांग बनी हुई है.’ 

उन्होंने कहा था, ‘यह बिल्कुल सही समय है कि पर्रिकर सरकार के सुचारु ढंग से चलते रहने के लिए वरिष्ठतम मंत्री को प्रभार सौंप दें.’ 

BJP के केंद्रीय पर्यवेक्षक स्थिति का जायजा लेने गोवा पहुंचे, कांग्रेस की भी नजर

धावलिकर के बड़े भाई सुदीन धावलिकर पर्रिकर की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में वरिष्ठतम मंत्री हैं. वह लोक निर्माण मंत्री हैं. हालांकि धावलिकर की मांग का गोवा फारवार्ड पार्टी (जीएफपी) समेत अन्य सहयोगियों ने विरोध किया है.

जीएफपी प्रमुख और प्रदेश कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने शनिवार को कहा था, ‘मैं एमजीपी के बयान पर क्या कह सकता हूं. एमजीपी जो भी चाहती है, वह हर चीज जरुरी नहीं कि हो ही. गठबंधन में निर्णय सामूहिक रुप से लिये जाते हैं. एक एकल पार्टी की मांग नहीं हो सकती है.’

बता दें कि मनोहर पर्रिकर फिलहाल नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में उपचार करा रहे हैं. बीजेपी के तीन पर्यवेक्षक राजनीतिक स्थिति का जायजा लेने के लिए गोवा आए हुए हैं. उधर, मौका देखकर कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है.

Trending news