CRPF जवानों पर नक्सली हमला कायराना हरकत: संघ
Advertisement

CRPF जवानों पर नक्सली हमला कायराना हरकत: संघ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने छत्तीसगढ़ में केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर सोमवार को हुए माओवादियों के हमले को ‘कायरना ’ कृत्य करार दिया है।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने छत्तीसगढ़ में केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर सोमवार को हुए माओवादियों के हमले को ‘कायरना ’ कृत्य करार दिया है।

संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने कहा, ‘हम छत्तीसगढ़ में किए गए माओवादियों के कायराना हमले की कड़ी निंदा करते हैं जिसमें हमारे 14 बहादुर जवान शहीद हो गए।’ छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के चिंतागुफा इलाके में कल अपराह्न हुए माओवादी हमले में एक ही दिन में सीआरपीएफ को इस साल राज्य में सबसे बड़ी क्षति हुई जिसमें उसके दो अधिकारियों सहित 14 जवान शहीद हो गए। हमले में कम से कम 15 अन्य जवान भी घायल हुए जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई जाती है।

पीड़ितों में सीआरपीएफ के 223 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट डी. एस. वर्मा और सहायक कमांडेंट राजेश कपूरिया शामिल हैं।

नक्सलियों ने हमले के लिए मानव ढाल का प्रयोग किया था। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों का गढ़ माने जाने वाले इसी इलाके में 10 दिन के अंदर सीआरपीएफ जवानों पर हमले की यह दूसरी घटना है। दो से आठ दिसम्बर तक चलने वाले माकपा (माओवादी) के पिपुल्स लिबरेशन गुरील्ला आर्मी के स्थापना सप्ताह शुरू होने के एक दिन पहले यह हमला हुआ।

Trending news