राजनीति की तरह मीडिया में भी तेजी से फैल रहा भ्रष्टाचार: नायडू
Advertisement

राजनीति की तरह मीडिया में भी तेजी से फैल रहा भ्रष्टाचार: नायडू

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने रविवार को अफसोस जताते हुए कहा कि पत्रकार बिरादरी में भी भ्रष्टाचार ‘फैल रहा है’ और यह पेशा भी राजनीति की तरह अपने ‘मूल्यों’ को खोता जा रहा है। नायडू ने ‘‘भयमुक्त’’ मीडिया की जरूरत पर भी जोर दिया।

हैदराबाद : केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने रविवार को अफसोस जताते हुए कहा कि पत्रकार बिरादरी में भी भ्रष्टाचार ‘फैल रहा है’ और यह पेशा भी राजनीति की तरह अपने ‘मूल्यों’ को खोता जा रहा है। नायडू ने ‘‘भयमुक्त’’ मीडिया की जरूरत पर भी जोर दिया।

नायडू ने कहा, ‘‘रचनात्मक या विकास से जुड़े विषयों की बजाय विनाशकारी मुद्दों को मीडिया में काफी जगह मिल रही है। इन दिनों राजनीतिक मूल्य खत्म होते जा रहे हैं। राजनीतिक विचारधारा कम होती जा रही है, जबकि मौकापरस्ती बढ़ती जा रही है।’’

दिवंगत पत्रकार राघरमैया की स्मृति में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री ने कहा, ‘‘राजनीति के साथ-साथ पत्रकारिता भी अपने मूल्यों को खो रही है। मैं यह बात किसी चैनल या व्यक्ति की आलोचना के लिए नहीं कह रहा, पत्रकारिता के मानक गिरते जा रहे हैं, साहस, निडरता और लड़ने की प्रवृति कम होती जा रही है।’’

नायडू ने कहा, ‘‘(लोगों या पार्टियों) को लेकर वफादारी बढ़ती जा रही है। पत्रकार समुदाय में समझौतावादी प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। हम देख रहे हैं कि कुछ राजनीतिक वर्गों में जो भ्रष्टाचार होता था, वह अब पत्रकार समुदाय में भी फैल रहा है।’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मीडिया को पूर्वाग्रह से रहित होना चाहिए और सनसनी पर जोर नहीं देना चाहिए।

Trending news