कांग्रेस महासचिवों से मिले राहुल, दो महीने में मांगी भविष्य की योजना
Advertisement

कांग्रेस महासचिवों से मिले राहुल, दो महीने में मांगी भविष्य की योजना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिवों से प्रखंड एवं जिला स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने और पार्टी को कैसे आगे ले जाया जाये इस बारे में दो महीने के अंदर एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

कांग्रेस महासचिवों से मिले राहुल, दो महीने में मांगी भविष्य की योजना

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिवों से प्रखंड एवं जिला स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने और पार्टी को कैसे आगे ले जाया जाये इस बारे में दो महीने के अंदर एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आज की बैठक में एआईसीसी के सभी महासचिवों ने हिस्सा लिया। यह बैठक लोकसभा चुनावों में मिली भारी पराजय के बाद पार्टी को मजबूत बनाने के राहुल गांधी के जारी प्रयासों का हिस्सा था।

राहुल पिछले कई महीने से विभिन्न राज्यों से पार्टी के युवा एवं वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग समूहों में मुलाकात करते रहे हैं। वह उनसे इस बाबत उनकी राय मांगते हैं कि पार्टी को जमीनी स्तर पर कैसे मजबूत किया जाए और कांग्रेस की किस्मत किस तरह बदली जाए।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पार्टी महासचिवों से कहा कि वे प्रखंड एवं जिला स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करें और ताकत, विचारधारा और अन्य पहलुओं के मामले में पार्टी को कैसे आगे ले जाये इस बारे में इनकी राय हासिल करें।

सूत्रों ने बताया कि उन्हें रिपोर्ट तैयार करने के लिए दो महीने का समय दिया गया है जिसे पार्टी को सौंपा जायेगा और फिर इसपर एआईसीसी के एक विशेष सत्र में चर्चा की जायेगी। कल की बैठक में वह राज्यों में कांग्रेस के भविष्य के कदमों पर विस्तृत चर्चा कर सकते हैं।

पार्टी में एक राय यह है कि चूंकि आम चुनाव होने में अभी पांच साल का वक्त है तो ऐसे में पार्टी को राज्यों में अपने संगठन पर पूरा ध्यान देना चाहिए। लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस की हार का सिलसिला बदस्तूर जारी है। साल 2009 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को 206 सीटें मिली थीं जो 2014 के आम चुनावों में घटकर 44 रह गई।

Trending news