मेघालय: उग्रवादी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद, दो घायल
Advertisement

मेघालय: उग्रवादी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद, दो घायल

एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के सशस्त्र कैडर की ओर से मंगलवार को घात लगा कर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये और कम से कम दो अन्य घायल हो गए। यह हमला मेघालय के दक्षिण गारो हिल्स जिले के जंगलों में किया गया।

शिलांग : एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के सशस्त्र कैडर की ओर से मंगलवार को घात लगा कर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये और कम से कम दो अन्य घायल हो गए। यह हमला मेघालय के दक्षिण गारो हिल्स जिले के जंगलों में किया गया।

प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, पुलिस दल को उस समय निशाना बनाया गया जब वे जिले के रोनगारा और बाघमारा के बीच एक अधिकारिक दौरे के दौरान पहाड़ी जंगलों के बीच से गुजर रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधित गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) के 30 उग्रवादियों के एक समूह द्वारा पुलिस दल पर हमला करने का संदेह है। उग्रवादियों द्वारा की गयी गोलीबारी में चार जवान शहीद हो गये और कम से कम दो घायल हो गए।

अधिकारी ने बताया कि जिप्सी में जा रहे पुलिस के दल पर दोपहर के करीब घात लगा कर हमला किया गया। इस हमले के पीछे जीएनएलए कैडर के प्रमुख कमांडर सोहन का हाथ होने का संदेह है। घायल जवानों को ले जाने के लिए राज्य पुलिस ने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक हेलीकॉप्टर की सेवा ली है जबकि तलाशी अभियान के लिए बीएसएफ जवानों सहित अन्य जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मेघालय पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव मेहता भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं।

Trending news