राष्ट्रपति चुनाव: यूपीए कैंडिडेट मीरा कुमार ने भरा पर्चा, 17 जुलाई को कोविंद से होगा मुकाबला
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: यूपीए कैंडिडेट मीरा कुमार ने भरा पर्चा, 17 जुलाई को कोविंद से होगा मुकाबला

राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने कांग्रेस और विपक्ष के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बुधवार (28 जून) को अपना नामांकन दाखिल किया. मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद थे. वह 30 जून को गुजरात में साबरमती आश्रम से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

मीरा कुमार के साथ सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मौजूद थे. (एएनआई फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने कांग्रेस और विपक्ष के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बुधवार (28 जून) को अपना नामांकन दाखिल किया. मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद थे. वह 30 जून को गुजरात में साबरमती आश्रम से अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

संसद भवन में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के समय राकांपा नेता शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी समेत कई विपक्षी नेता मौजूद थे. सोनिया गांधी और कांग्रेस तथा विपक्ष के अन्य शीर्ष नेताओं ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा और उनके नामांकन का समर्थन किया.

नामांकन पत्रों की गुरुवार (29 जून) को जांच की जाएगी. 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार का मुकाबला राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद से होगा. मीरा ने मंगलवार (27 जून) को कहा था कि यह विचारधाराओं की लड़ाई है ना कि 'दलित बनाम दलित' की लड़ाई जैसा कि कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है.

नायडू ने कोविंद के लिए नामांकन पत्रों का चौथा सेट दाखिल किया
केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू ने बुधवार (28 जून) को राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद की ओर से नामांकन पत्रों का एक अन्य सेट दाखिल कर दिया.

सेट दायर करते समय नायडू प्रस्तावक के रूप में मौजूद थे. वाईएसआर कांग्रेस के एम राजमोहन रेड्डी ने भी कोविंद के नामांकन पत्रों के चौथे सेट को अपना समर्थन दिया. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार भी वहां मौजूद थे. उन्होंने 23 जून को नामांकन पत्रों के तीन सेट दाखिल किए थे. नामांकन दाखिल करने की आज (बुधवार, 28 जून) आखिरी तारीख है.

Trending news