जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद
Advertisement

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

राष्ट्रीय राइफल्स एवं पुलिस के जवानों ने केसना वन इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान ठिकाने का पता चला.

आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं  (फोटो साभार - ANI)

जम्मू: सुरक्षा बलों ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. जम्मू स्थित भारतीय सेना के जन संपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स एवं पुलिस के जवानों ने केसना वन इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया और इस दौरान ठिकाने का पता चला.

  1. आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार बरामद 
  2. ठिकाने का इस्तेमाल आतंवादियों के लिए किया जाता था
  3. राष्ट्रीय राइफल्स एवं पुलिस के जवानों ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

ठिकाने का इस्तेमाल आतंवादियों के लिए किया जाता था
उन्होंने बताया कि ठिकाने से दो एके-56 राइफल, चार पिस्तौलें, एके -56 के15 कारतूस, पीआईकेए बंदूक की 98 गोलियां, अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) के दो चक्र और एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरीपीजी) जब्त किया गया. अधिकारी ने बताया कि ठिकाने का इस्तेमाल आतंवादियों के लिए किया जाता था. उन्होंने बताया कि किश्तवाड़ जिले को सुरक्षित और आतंकवादियों से मुक्त रखने के लिए सुरक्षा बल लगातार अपना अभियान जारी रखे हुए है. 

नियंत्रण रेखा के करीब पाकिस्तानी हेलीकाप्टर दिखे
पाकिस्तानी सेना का एक एमआई-17 हेलीकाप्टर बुधवार को जम्मू कश्मीर में पुंछ के निकट पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में नियंत्रण रेखा के 300 मीटर अंदर तक चला आया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सुबह 9 .45 से 10 बजे के बीच हुई इस घटना के दौरान किसी तरफ से किसी तरह की फायरिंग या कोई अन्य हमलावर कार्रवाई नहीं हुई.

दोनो पक्षों द्वारा स्वीकार्य नियमों के अनुसार घूमने वाले पंखों वाले विमान नियंत्रण रेखा के एक किलोमीटर के दायरे में नहीं आने चाहिएं. इसी तरह फिक्स पंखों वाले विमान इसके दस किलोमीटर के दायरे से बाहर रहने चाहिए. सूत्रों ने कहा कि हेलीकाप्टर बाद में वापस चला गया. सूत्रों ने इसके साथ ही कहा कि यह हवाई क्षेत्र का उल्लंघन नहीं है, लेकिन दोनो देशों के बीच जो सहमति है उसका उल्लंघन है. उन्होंने संकेत दिया कि इस बारे में पाकिस्तानी पक्ष से बात की जाएगी.

इस बीच जम्मू में सूत्रों ने कहा कि इलाके में तीन हेलीकाप्टर देखे गए हालांकि उनमें से सिर्फ एक को एलओसी से 300 मीटर नजदीक देखा गया. उन्होंने बताया कि हेलीकाप्टर खारी करमारा सेक्टर के सामने देखे गए. हालांकि उनका कहना था कि जो हेलीकाप्टर एलओसी के नजदीक तक आ गया था उसने भी सीमा पार नहीं की.

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news