पाकिस्तान गए जिस शख्स के गायब होने पर मचा था कोहराम, चौंकाने वाला सच आया सामने
Advertisement

पाकिस्तान गए जिस शख्स के गायब होने पर मचा था कोहराम, चौंकाने वाला सच आया सामने

अमरजीत के गायब होने के बाद से ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां और पुलिस सतर्क हो गई थी और उसकी तलाश कर रही थी.

अमरजीत को पाकिस्तानी पंजाब की पुलिस मंगलवार को पाकिस्तानी रेंजर्स के हवाले करेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : वैशाखी पर पाकिस्तान गए भारतीय सिख श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल श्री ननकाना साहिब से लापता हुए अमृतसर के युवक अमरजीत सिंह का पता लग गया है. पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने सोमवार (23 अप्रैल) को अमरजीत सिंह को शेखूपुरा से गिरफ्तार किया है. अमरजीत के गायब होने के बाद से ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां और पुलिस सतर्क हो गई थी और उसकी तलाश कर रही थी.

  1. वैशाखी पर पाकिस्तान गया था भारतीय सिख श्रद्धालुओं का जत्था
  2. जत्थे के बीच से गायब हुआ था अमरजीत नाम का शख्स 
  3. फेसबुक फ्रेंड के घर से पाकिस्तान पुलिस ने किया गिरफ्तार

फेसबुक फ्रेंड के घर पहुंच गया था अमरजीत
जानकारी के मुताबिक अमृतसर के निरंजनपुरा गांव का रहने वाला अमरजीत अपने पाकिस्तानी फेसबुक फ्रेंड आमिद रियाज के शेखूपुरा स्थित घर में रुका था. रियाज कबाड़ी का काम करता है. श्री ननकाना साहिब पहुंचने पर अमरजीत ने रियाज से संपर्क किया था. अमरजीत ने रियाज को बताया कि उसे तीन माह का वीजा मिला है और वह कुछ दिन शेखूपुरा में रहना चाहता है. रियाज ने जब पाकिस्तानी न्यूज चैनलों पर अमरजीत के लापता होने की खबर देखी तो पुलिस को इसकी सूचना दी.

पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंपगी पुलिस
जानकारी मिलते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक अमरजीत को पाकिस्तानी पंजाब की पुलिस मंगलवार को पाकिस्तानी रेंजर्स के हवाले करेगी, जिसके बाद पाक रेंजर्स उसे बीएसएफ के जवानों को सौंपेंगे.

पासपोर्ट बांटते वक्त पता चला था गायब है अमरजीत
अमरजीत के गायब होने के बाद गुरुद्वारा डेरा साहिब, लाहौर (पाक) के जानकारी देते हुए बताया था कि पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व पाकिस्तान ओकाफ बोर्ड की तरफ से 21 अप्रैल को भारतीय सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान के लाहौर रेलवे स्टेशन से सुबह 2 बजे स्वदेश के लिए रवाना किया था. सभी श्रद्धालुओं के पासपोर्ट उनको देने के बाद पता तला कि अमरजीत नाम का युवक गायब है, जिसके बाद से ही पुलिस अधिकारी उसकी तलाश में जुट गए. 

Trending news